गिट्स में चैंज इन प्रस्पेक्टिव ऑफ़ जाॅब मार्केट -प्री एवं पोस्ट कोविड-19 पर वेबिनार

गिट्स में चैंज इन प्रस्पेक्टिव ऑफ़ जाॅब मार्केट -प्री एवं पोस्ट कोविड-19 पर वेबिनार

 
गिट्स में चैंज इन प्रस्पेक्टिव ऑफ़ जाॅब मार्केट -प्री एवं पोस्ट कोविड-19 पर वेबिनार
गिट्स में चैंज इन प्रस्पेक्टिव ऑफ़ जाॅब मार्केट -प्री एवं पोस्ट कोविड -19 पर एक दिवसीय ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबिनार का आयोजन

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में चैंज इन प्रस्पेक्टिव ऑफ़ जाॅब मार्केट प्री एवं पोस्ट कोविड -19 पर एक दिवसीय ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबिनार का आयोजन किया गया।
 
संस्थान के निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने बताया कि कोविड-19 के बाद समाज व इण्डस्ट्री के मूलभूत ढांचे में बहुत बडा परिवर्तन आया है। जहां एक तरफ मैन्युफेक्चरिंग सेक्टर डाउन हुआ हैं वहीं दूसरी तरफ चीजों के डीजीटलाइज्ड होने से कम्यूटर प्रोफेशनल की मांग बढी हैं। इन्हीं सब बातों पर प्रकाश डालने के लिए इस ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया हैं। 

इस वेबिनार में मुख्य वक्ता सत्येन्द्र गौड (सिनियर वाइस प्रेसिडेंट एण्ड हेड एच.आर. अडानी गैस लिमिटेड) ने कहा कि यदि आप सोचते है कि लाॅकडाउन के बाद जाॅब खत्म हो जायेगी तो आप बिल्कुल गलत सोचते हैं। अगर कोई चीज खत्म होती तो वह नये अवसर के रूप में सामने आती हैं। मसलन इस लाॅकडाउन में अधिकतर लोगो नें ऑफिस व फैक्ट्रियों में होने वाली गतिविधियों को घर बैठे कन्ट्रोल किया हैं। रूपये का लेने देन भी लोग ऑनलाइन करने लगे हैं। जिससे आई. टी. सेक्टर में जुडे हुए लोगों को काम करने को नया अवसर मिला हैं। 

एक प्रश्न के जवाब में श्री गौड ने कहा कि अडानी गैस लिमिटेड के जितने भी उपभोक्ता हैं उनमें से 80 से 90 प्रतिशत लोग अपने बिल का भुगतान ऑनलाइन करने लगे हैं। यदि आप लर्नर और फ्लेक्सिबल हैं तो अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देगी। लेकिन उस अवसर को भुनाने के लिए हमें अपने स्क्लि को बढाना होगा तथा बदलाव को स्वीकारना होगा नहीं तो  भविष्य में हम सर्वाइव नहीं कर पायेंगे। 

कार्यक्रम के संयोजक अरविन्द सिंह पेमावत ने मुख्य अतिथि ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि इस ऑनलाइन वेबिनार में 195 से ज्यादा लोगो नें सम्मिलित होकर इस कार्यक्रम का लाभ उठाया। वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड व सभी विभागाध्यक्ष सहित पूरा गीतांजली परिवार इस कार्यक्रम उपस्थित था ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal