कोविड-19 से लड़ने मास्क और खाने के पैकेट्स का वितरण जारी

कोविड-19 से लड़ने मास्क और खाने के पैकेट्स का वितरण जारी 

 
कोविड-19 से लड़ने मास्क और खाने के पैकेट्स का वितरण जारी
कोविड-19 से लड़ने पियाजिओं कम्पनी ने वितरीत किये मास्क

उदयपुर 24 अप्रैल 2020। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते कोविड-19 से लड़ने के लिए मास्क और लॉक डाउन के चलते गरीबो औरज़रूरतमंदो के लिए खाने के पैकेट्स के वितरण का कार्य अनेक समाजसेवी संस्थाओ द्वारा जारी है /

800 फूड पैकेट का वितरण

श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन चैरिटेबल ट्रस्ट हिरण मगरी सेक्टर 11 द्वारा आदिनाथ भवन से प्रतिदिन जरूरतमंद लोगो को 800 भोजन पैकेट का वितरण किया जा रहा है।

अध्यक्ष अशोक शाह ने बताया कि यह कार्य लॉक डॉउन जारी रहने तक तकनियमित जारी रहेगा। भोजन ट्रस्ट द्वारा आदिनाथ भवन में बनवाया जा रहा है। भोजन में रोटी व सब्जी ही दी जा रही है। रोटी बनाने के लिए रोटियां बनाने की बड़ी मशीन लगाई गई है, जिसमें एक घंटे में 800 रोटियां बनती है।सेवा का यह कार्य ट्रस्ट सदस्यों के आर्थिक सहयोग से संपादित हो रहा है। ट्रस्ट अध्यक्ष अशोक शाह व महामंत्री मदन देवड़ा के साथ कई युवा साथी इसमें सहयोग कर रहे है।

कोविड-19 से लड़ने पियाजिओं कम्पनी ने वितरीत किये मास्क

विश्व की नं. एक कम्पनी तिपहिया एवं चार पहिया गुड्स वाहन निर्माण में अग्रणी इटली की पियाजिओं कम्पनी ने पूणे सहित देश के अनेक स्थानों पर स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर कोविड-19 से लड़ने के लिये आमजन के लिये मास्क वितरीत किये।

स्थानीय डीलर सचित मोटर्स के निदेशक सुभाष सिंघवी ने बताया कि कम्पनी ने 1 हजार निर्धन एवं जरूरतमंदो को उनकी खाद्य सुरक्षा को लेकर एक माह की निःशुल्क राशन सामग्री के किट बारामती के कार्यकारी न्यायाधिकारी के कार्यालय में सौंपे ताकि जरूरतमंदो तक आसानी से पंहुचाये जा सकें। कम्पनी ने न्यू विज़न स्वयं सेवी संस्था के साथ मिलकर भी मजदूरों के लिये राशन सामग्री के किट वितरीत किये। उन्होंने बताया कि कम्पनी ने स्वयं सेवी संस्था यूनाईटेड वे मुंबई के साथ मिलकर सुरक्षा कर्मचारियों के लिये सरकारी अस्पताल में इन्फ्रास्ट्रक्चर उपरकण मुहैया कराने का निर्णय लिया। इसी अस्पताल में पीपीई किट एवं सेनेटाईजेशन उपकरण भी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 

सिंघवी ने बताया कि कम्पनी ने अपनी स्थापना से ही बारामती के स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर कर्मचारियों की कल्याण के लिये अनेक कार्य किये है। कम्पनी ने बारामती के स्थानीय राजकीय अस्पताल की के आग्रह पर आईसोलेशन वार्ड स्थापित किया है। पियाजिओं ने मेडिकल इक्वीपमेन्ट जैसे ईसीजी मशीन, पल्स  ओक्सीमीटर और आईसोलेशन वार्ड में जरूरत के अनुसार पीपीई किट उपलब्ध करवाये गये है। 

अक्षम एवं अभावग्रस्त व्यक्तियों को प्रदान की राशन सामग्री 

नामदेव मेेवाड़ महासभा ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अभावों की जिन्दगी जी रहे करीब 200 परिवारों को राशन सामाग्री के किट प्रदान किये। महासभ सचिव कृष्ण कुमार बूला ने बताया कि महासभा ने नामदेव समाज सेवा समति(मेवाड़ महासभा) के अध्यक्ष एडवोकेट सुरेश चन्द्र मेहर, महासभा के उपाध्यक्ष बालमुकन्द तोलम्बिया, भीलवाड़ा एवं महामंत्री भंवरलाल तोलम्बिया निर्देशन में उक्त कार्य किया जा रहा है।  

उन्होंने बताया कि महासभा ने इस लाकडाउन में समाजजनों से प्राप्त सुझावों के आधार पर ’एक कदम गाँवों की ओर’ अभियान चलाकर भीलवाड़ा व उसके आसपास के क्षेत्रों में भी राशन किट पहुंचाकर मेवाड़ महासभा के संकल्प को पूरा करने का प्रयास किया है।

सचिव एवं समाज की पत्रिका के संपादक कृष्ण कुमार बुला,युवा संयोजक भूपेन्द्र बुलिया ने आसपास के गांवों में जाकर समाज के ही प्रबुद्धजनों के सुझावों पर अमल करते हुए पात्र व्यक्तियों तक राशन किट पहुंचाएं। इस पुनीत कार्य उदयलाल छापरवाल,श्यामलाल तोलम्बिया, भीलवाड़ा से श्यामलाल ठाड़ा,कैलाश पोखरा,संदीप लुडंर, अनिल बुलिया,राजेश बुलिया आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

240 फूड पैकेट का किया वितरण 

हिरण मगरी से. 4 स्थित श्री जैन श्वेताम्बर मूर्ति पूजक संघ जिनालय समिति द्वारा हिरणमगरी व अन्य क्षेत्र में आज 240 फूड पैकेट जरूरतमंदो को वितरीत किये। 

समिति अध्यक्ष सुशील बांठिया ने बताया कि इस कार्य में शांतिनाथ महिला मण्डल की अध्यक्ष सरला बांठिया एवं अन्य सदस्याएं भी सहयोग कर रही है। गुणवत्तायुक्त भोजन के चलते समिति द्वारा उपलब्ध करायी जा रही पैकेट की संख्या में दिनों दिन बढ़ोतरी हो रही है।   

उन्होंने बताया कि समिति द्वारा एकलिंगपुरा चौराहा, बिलीया गांव, बलीचा, भुवाणा हाईवे पर जरूरतमंदो तक भोजन पंहुचाया जा रहा है। इस कार्य में मंत्री अशोक नागौरी, गौतम गांधी, मनीष डूंगरवाल, पंचम जैन, मनीष डूगंरवाल, भावेश गांधी, उषा मेहता सहित अन्य समिति सदस्यों का सहयोग मिल रहा है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web