आधुनिक तकनीकी पर हिन्दुस्तान जिंक व विद्याभवन द्वारा आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता

आधुनिक तकनीकी पर हिन्दुस्तान जिंक व विद्याभवन द्वारा आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता

हिन्दुस्तान जिंक देबारी एवं विद्याभवन सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को जिंक के खेल भवन में आधुनिक तकनीकी वरदान या अभिशाप पर आयोंजित वाद विव

 

आधुनिक तकनीकी पर हिन्दुस्तान जिंक व विद्याभवन द्वारा आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता

हिन्दुस्तान जिंक देबारी एवं विद्याभवन सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को जिंक के खेल भवन में आधुनिक तकनीकी वरदान या अभिशाप पर आयोंजित वाद विवाद कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने खुलकर तर्क वितर्क किया। जिससे खेल भवन तालियों से गुंज उठा। बच्चों ने संचार, कृषि यातायात के साधनों के बारे में बताते हुए कहा कि आधुनिक तकनीकी वरदान साबित हुई है इससे देश विकास की ओर बढ रहा है इस पर दुसरें पक्ष के बच्चों ने इसे अभिशाप बताते हुए कहा कि आज के बच्चे मोबाइल में इतने व्यस्त रहते है कि अपने माता पिता से दुर रहते है। इससे मानवीय संवदेना मजाक बनकर रह गई है वही कृषि के क्षेत्र में बच्चों ने कहा कि आधुनिक तकनिक से खेतों में डाले जा रहे केमीकल खाद से जमीन को नुकसान हो रहा है।

इस वाद विवाद कार्यक्रम में आस पास के 17 विद्यालयों के 34 बालक बालिकाओं ने भाग लिया। वाद विवाद कार्यक्रम में पक्ष में प्रथम, द्वितिय एवं तीसरा स्थान पाने को दिव्या श्रीमाली, निहारिका प्यास, स्नेहा पालीवाल, कुलदीप मेघवाल, विपक्ष में हीना लौहार, मोहम्मद साहील, कुश प्रजापत व सागर को पारोतोषिक दिया गया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की बच्चों को जिंक डीबेट 2018 की बेस्ट परफारमेन्स की ट्राफी दी गई।

Download the UT Android App for more news and updates fromUdaipur

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हिन्दुस्तान जिंक की सीएसआर हेड निलिमा खैतान थी। प्रतियोगिता के निर्णायक हेड पर्यावरण साधना वर्मा, एजीएम टेक्निकल हेड रूचिर श्रीवास्तव, विद्याभवन के प्रसुन थे। कार्यक्रम में हिन्दुस्तान जिंक के ईकाइ हेड मनोज नसीने, सीएसआर अधिकारी बुद्धिप्रकाश पुष्करणा, जरनेन फातिमा, एस एन टेलर, आगुचा माइन्स से रूचिका, रामकुमार चौधरी, दरीबा देव स्कुल की प्रार्चाय दिबीयानेन्दु, विद्याभवन से प्रसुन कुमार, अरूण कुमार, भरत , सीएसआर समन्यवक महेन्द्र बारबर, मोतीलाल शर्मा, पन्नालाल मेघवाल राकेश रजक, प्रभुलाल मेघवाल सहित टीम उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन हितेश, राजीव व आरती सिंह ने किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal