संयम उपकरण एवं केसर से कपडे रंगने के साथ दीक्षा महोत्सव का आगाज

संयम उपकरण एवं केसर से कपडे रंगने के साथ दीक्षा महोत्सव का आगाज 

 श्री जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक श्रीसंघ, उदयपुर
 
संयम उपकरण एवं केसर से कपडे रंगने के साथ दीक्षा महोत्सव का आगाज
दीक्षार्थी मनीष भाई की मालदास स्ट्रीट आराधना भवन में तीन दिवसीय दीक्षा महोत्सव के पहले दिन शनिवार को प्रातः 7.30 बजे स्नात्र महोत्सव के तहत पूजा अर्चना हुई उसके बाद 9.30 बजे प्रन्यास प्रवर विरागनत्न विजय जी ने चारित्र मनोरथ माला पर प्रवचन देते हुए कहां कि संयम रहने के लिए कैसे कैसे मनोरथ करने चाहिए इससे इसी जीवन में भव, मोक्ष और सुख की प्राप्ति हो सके। 

उदयपुर, 30 नवम्बर 2019। श्री जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक श्रीसंघ के तत्वावधान में एवं प्रन्यास प्रवर विरागरतन विजय एवं साध्वी सुदर्शनाश्री जी की निश्रा में तीन दिवसीय दीक्षार्थी मनीष भाई के दीक्षा मोहत्सव पहले दिन संयम उपकरण रंगने एवं केसर से कपडें रंगने का भव्य कार्यक्रम हुआ। कल रविवार को नगर में भव्य वर्षीदान का वरघोडा निकाला जाएगा।   

श्रीसंघ के अध्यक्ष डाॅ. शैलेंद्र हिरण ने बताया कि दीक्षार्थी मनीष भाई की मालदास स्ट्रीट आराधना भवन में तीन दिवसीय दीक्षा महोत्सव के पहले दिन शनिवार को प्रातः 7.30 बजे स्नात्र महोत्सव के तहत पूजा अर्चना हुई उसके बाद 9.30 बजे प्रन्यास प्रवर विरागनत्न विजय जी ने चारित्र मनोरथ माला पर प्रवचन देते हुए कहां कि संयम रहने के लिए कैसे कैसे मनोरथ करने चाहिए इससे इसी जीवन में भव, मोक्ष और सुख की प्राप्ति हो सके। 

उसके पश्चात दीक्षार्थी के हाथों पर मण्डल की बहिनों ने हाथों पर मेहन्दी लगाई वही साध्वीश्री ने कपडे पर सांझी का द्वारा सांझी महेन्दी माण्डी गई दसके बाद संयम उपकरण रंगने एवं दीक्षार्थी के कपडा रंगना के बाद दीक्षार्थी ने प्रन्यास प्रवर के कपडों पर केसर के छिटे देने का रंगारंग कार्यक्रम हुआ। 

रविवार को प्रातः 9 बजे शिक्षा भवन चौराहा स्थित चौगान मंदिर से दीक्षार्थी मनीष भाई का वर्षीदान वरघोड़ा शहर के विभिन्न मार्गों से होता हुआ मालदास स्ट्रीट आराधना भवन पर सम्पन्न होगा। सुसज्जित वरघोडे में बैण्ड, हाथी, घोडे होंगे। दोपहर को विजय मर्हूत में भक्तामर महापूजन, शाम 7 बजे प्रतिक्रम और रात 8 बजे विदाई समारोह की वेला में संगीतकार डाॅ. अक्षय सींघी द्वारा भक्ति संध्या आयोजित की जाएगी।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal