100 से ज्यादा दिव्यांगो को बाँटें उपकरण, ’शुभ उद्योगनी’ योजना मे दिए जाएंगे लोन


100 से ज्यादा दिव्यांगो को बाँटें उपकरण, ’शुभ उद्योगनी’ योजना मे दिए जाएंगे लोन

सामाजिक सरोकारों से जुड कर समाज सेवा के क्षैत्र मे कार्य कर रही रिद्धि सिद्धि वेलफेयर एवं चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा अपना प्रथम स्थापना समारोह दिव्यांगों को उपकरण बांटने एवं दिव्यांगों को रोजगार से जोडने की एक नई पहल के साथ मनाया गया। ट्रस्ट के ट्रस्टी हेमेन्द्र रावल ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा आगामी 23 जून को आदर्श विद्यालय बलीचा मे बाहरवी कक्षा मे 74 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को लेपटोप और टेबलेट देकर सम्मानित किया जावेगा, इसके साथ ही महिला स्वरोजगार समिति का गठन कर ’शुभ उद्योगनी’ स्कीम के तहत महिला रोजगार के लिए लोन कि सुविधा भी दी जावेगी।

 
UT WhatsApp Channel Join Now
100 से ज्यादा दिव्यांगो को बाँटें उपकरण, ’शुभ उद्योगनी’ योजना मे दिए जाएंगे लोन

सामाजिक सरोकारों से जुड कर समाज सेवा के क्षैत्र मे कार्य कर रही रिद्धि सिद्धि वेलफेयर एवं चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा अपना प्रथम स्थापना समारोह दिव्यांगों को उपकरण बांटने एवं दिव्यांगों को रोजगार से जोडने की एक नई पहल के साथ मनाया गया।

ट्रस्ट के चेयरमैन ललित तिवारी ने बताया कि स्थापना दिवस को लेकर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, गिर्वा पंचायत समिति प्रधान तख्त सिंह शेखावत, भारत सरकार कार्यक्रम एवम् रोजगार मंत्रालय अधिकारी दयाराम, महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र प्रभारी नीलीमा बारणा, रोजगार अधिकारी यशवंत सिंह, गिर्वा मंडल अध्यक्ष अमृतलाल मेनारिया सहित ट्रस्ट के सदस्यो ने करीब 100 से ज्यादा दिव्यांगो को व्हील चेयर, बैसाखी ओर ट्रायसाइकिल का वितरण किया।

भूपेश जोशी की स्मृति मे भोजन वाहन भेंट

ट्रस्ट के डायरेक्टर धमेन्द्र रावल ने बताया कि इस समारोह के दौरान मदन मोहन जोशी द्वारा अपने पुत्र स्वं. भूपेश जोशी की स्मृति मे ट्रस्ट को निशुल्क भोजन वाहन भेंट किया गया। जिसकी चाबी स्वर्गीय भूपेश जोशी के पुत्र जीवितेश जोशी द्वारा सौंपी गयी।

ट्रस्ट के ट्रस्टी हेमेन्द्र रावल ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा आगामी 23 जून को आदर्श विद्यालय बलीचा मे बाहरवी कक्षा मे 74 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को लेपटोप और टेबलेट देकर सम्मानित किया जावेगा, इसके साथ ही महिला स्वरोजगार समिति का गठन कर ’शुभ उद्योगनी’ स्कीम के तहत महिला रोजगार के लिए लोन कि सुविधा भी दी जावेगी।

ट्रस्ट की काॅ फाउंडर प्रीती तिवारी ने भी घोषणा कि है कि आदर्श विद्यालय मे उनकी और से वाटर कूलर भेंट किया जाएगा। ट्रस्ट के ट्रस्टी ईशान पांडिया ने बताया कि समारोह के दौरान दिव्यांगो के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे मे जानकारी प्रदान की गई। इसके साथ ही दिव्यांगों से सम्बन्धित विशेष ऋण योजना, शिक्षा, कौशल विकास आदि से जोडने के लिए आवेदन भी भरवाए गये।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal