अप्रेल माह के अतिरिक्त गेहूं का वितरण शुरू

अप्रेल माह के अतिरिक्त गेहूं का वितरण शुरू

जिले के 5 लाख 75 हजार परिवारों को मिलेगा लाभ
 
अप्रेल माह के अतिरिक्त गेहूं का वितरण शुरू
जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिलेभर में राशन विक्रेताओं के द्वारा घर-घर जाकर इस गेहूं का वितरण प्रारंभ किया गया है। 

उदयपुर, 22 अप्रेल 2020। कोरोना महामारी के तहत घोषित लॉकडाउन के बीच आमलोगों को राहत देने के लिए जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पंजीकृत उपभोक्ताओं को अप्रेल माह के अतिरिक्त गेहूं के वितरण का कार्य बुधवार से शुरू हुआ।

जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिलेभर में राशन विक्रेताओं के द्वारा घर-घर जाकर इस गेहूं का वितरण प्रारंभ किया गया है। राशन वितरण में पारदर्शिता बरतने और सभी पात्र परिवारों को यह गेहूं प्राप्त हो सके इस दृष्टि से इस गेहूं का वितरण सरकारी कार्मिकों की मौजूदगी में करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिले में योजना के तहत 5 लाख 75 हजार परिवारों को प्रति यूनिट पांच किलो गेहूं का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। इसमें उदयपुर शहर 30 हजार परिवार भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि समस्त राशन डिलरों को निर्देश दिए गए हैं कि घर-घर गेहूं के वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें तथा वितरण करने वाले कार्मिक अनिवार्य रूप से मास्क पहन कर ही वितरण करें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal