जिला कलक्टर ने ईएसआई हॉस्पीटल में देखी व्यवस्थाएं

जिला कलक्टर ने ईएसआई हॉस्पीटल में देखी व्यवस्थाएं

कोरोना मरीजों की पूछी कुशलक्षेम
 
 
जिला कलक्टर ने ईएसआई हॉस्पीटल में देखी व्यवस्थाएं
चिकित्सकों को संक्रमण से बचने के लिए सतर्क रहने की दी हिदायत
 

उदयपुर, 20 जुलाई 2020। जिला कलकटर चेतन देवड़ा ने रविवार को कोरोना मरीजों के उपचार के लिए जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहित चित्रकूट नगर स्थित ईएसआई चिकित्सालय का निरीक्षण किया और वहां कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कलक्टर ने वहां उपचारत मरीजों से कुशलक्षेम पूछी और दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कोरोना मरीजों को पूर्ण एहतियात बरतने, समय पर दवा लेने व चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार खान-पान इत्यादि का ध्यान रखने को कहा।

कलक्टर ने वहां सेवाएं दे रहे चिकित्सकों-कार्मिकों को संक्रमण से बचने के लिए पूर्ण सावधानी बरतने की हिदायत दी। उन्होंने इस बात की चिंता जाहिर की कि वर्तमान में चिकित्साकर्मी, नर्सिंग स्टाफ व अन्य संबंधित कार्मिक कोरोना पॉजिटिव आ रहे है, जिन्हें सुरक्षा की दृष्टि से पूर्णं सतर्कता बरतने की जरूरत है।

निरीक्षण के दौरान आरएनटी प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल ने कलक्टर को वहां उपचाररत मरीजों एवं दी जा रही चिकित्सकीय सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी को कोरोना संक्रमितों की जांच की रिपोर्ट एसएमएस के जरिए शीघ्र भेजने एवं पॉजिटिव आने वाले मरीजों को तुरंत अस्पताल लाकर उनका उपचार प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने मरीजों के उपचार संबंधी व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने पर विशेष जोर दिया। इस दौरान चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं चिकित्सक मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal