डॉ कमल सिंह राठौड को विशाखापटनम में अन्तराष्ट्रीय वैज्ञानिक पुरस्कार

डॉ कमल सिंह राठौड को विशाखापटनम में अन्तराष्ट्रीय वैज्ञानिक पुरस्कार

फार्मेसी के क्षेत्र में अतिउत्तम अन्तराष्ट्रीय वैज्ञानिक पुरस्कार प्राप्त किया। 
 
 
डॉ कमल सिंह राठौड को विशाखापटनम में अन्तराष्ट्रीय वैज्ञानिक पुरस्कार
 बेमला गाँव के डॉ कमल सिंह राठौड ने शिक्षा और शोध के क्षेत्र में पिछले 21 वर्षो से महत्वपूर्ण योगदान दिया है और अन्तराष्ट्रीय स्तर पर कई बार महाविद्यालय और विश्वविध्यालय का परचम फहराया है। 

भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ़ फार्मेसी के वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक डॉ कमल सिंह राठौड ने विशाखापटनम में विडीगुड प्रोफेशनल एसोसिएशन द्वारा इंजीनियरिंग, मेडिकल और विज्ञान के वैज्ञानिको के लिए आयोजित द्वितीय अन्तराष्ट्रीय वैज्ञानिक पुरस्कार संगोष्ठी में फार्मेसी के क्षेत्र में अतिउत्तम अन्तराष्ट्रीय वैज्ञानिक पुरस्कार प्राप्त किया। 

संकाय के डीन डॉ महेंद्र सिंह राणावत ने बताया की बेमला गाँव के डॉ कमल सिंह राठौड ने शिक्षा और शोध के क्षेत्र में पिछले 21 वर्षो से महत्वपूर्ण योगदान दिया है और अन्तराष्ट्रीय स्तर पर कई बार महाविद्यालय और विश्वविध्यालय का परचम फहराया है। 

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ युवराज सिंह सारंगदेवोत ने बताया की डॉ राठौड के करीब 100 पेपर राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय पत्र पत्रिकाओ में प्रकाशित हो चुके है। उनकी फार्मेसी के क्षेत्र में करीब 18 पुस्तके प्रकाशित हुई है और उन्होंने करीब 50 राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय संगोष्ठीयो में पत्र वाचन किया है। 

इनका गूगल साइटेशन इंडेक्स भी बहुत बेहतर है. साथ ही डॉ राठौड ने तिरुपति स्थित श्री विद्यानिकेतन कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी में “रीसेंट एडवांसेज इन फार्मास्यूटिकल साइंसेज एंड न्यू फ्रंटियर्स” विषय पर व्याख्यान भी दिया। 

बी. एन. विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन गुणवंत सिंह झाला, प्रेसिडेंट प्रोफेसर जीवन सिंह राणावत और रजिस्ट्रार डॉ रघुवीर सिंह चौहान ने डॉ राठोड़ को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामनाये की। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal