नवरात्रि की धूम में डॉ राजीव पंड्या की नई एल्बम “दर्शन देजो रे” मां दुर्गा को समर्पित

नवरात्रि की धूम में डॉ राजीव पंड्या की नई एल्बम “दर्शन देजो रे” मां दुर्गा को समर्पित

गीतांजली हॉस्पिटल के मुख्य प्रबंधक डॉक्टर राजीव पंड्या एक ऐसी प्रतिभा के धनी हैं जो अपने कार्यक्षेत्र में मेहनत के साथ साथ अध्यात्म में भी अपनी छाप छोड़ रहे हैं
 
dr rajeev pandya

शारदीय नवरात्रि अर्थात भक्ति और शक्ति का पर्व मां भगवती की आराधना का पर्व नवरात्र आज से शुरू हो चुका है एवं मां नव दुर्गे की भक्ति हेतु भक्तजनों में तरह तरह की भक्ति के रंग देखे जा रहे हैं।

मां नवदुर्गा के आगमन के साथ ही समग्र  बाजार भी सकारात्मकता के रंगों की चादर ओढ़े खुशहाल नजर आ रहे हैं। चहुं ओर बोल मारी अम्बे जय जय अम्बे और गरबा की धुन सुनने की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं।

वर्तमान परिवेश में पाश्चात्य संस्कृति के आवेश में जहां युवा पीढ़ी अपनी सभ्यता संस्कृति भूलती जा रही हैं वही कुछ लोग कॉरपोरेट जीवन में प्रबंधन के साथ साथ अध्यात्म में भी अपनी खुशबू बिखेर कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के मुख्य प्रबंधक डॉक्टर राजीव पंड्या भी एक ऐसी प्रतिभा के धनी हैं जो अपने कार्यक्षेत्र में मेहनत, लगन और कार्यकुशलता के साथ साथ अध्यात्म और कर्मकांड में भी अपनी छाप लोगों के मानस पटल पर छोड़ रहे हैं । मां नवदुर्गा के पहले नवरात्र से ठीक पहले पंड्या ने भक्ति और शक्ति की देवी मां दुर्गा की आराधना का एक एल्बम “दर्शन देजो रे” गुजराती भाषा में गरबा नृत्य के रूप में तैयार कर मेवाड़ की जनता को समर्पित किया है। 

ज्ञात करा दें कि डॉक्टर पंड्या एक कुशल मानव संसाधन प्रबंधक होने के साथ साथ एक यूट्यूबर भी हैं। जहां उनकी मधुमय आवाज मैं अध्यात्म से जुड़े कई वीडियो उपलब्ध हैं। डॉक्टर पंड्या का कहना है को अपने कार्यक्षेत्र या निजी जीवन को जब अध्यात्म से जोड़ देते हैं तो जीवन में सफलता अपना पीछा करने लगती हैं और मानव जीवन में एक नव ऊर्जा का संचार होने लगता हैं। नए युग के नौजवानों मैं इस नवचेतना की कमी है जिसे अपने संगीत के माध्यम से पंड्या आगामी पीढ़ी को भी आध्यात्म की और प्रेरित करने को संकल्पित है ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal