अपने जज़्बे से देशभक्ति सिखा गया विक्रम फ़ौजी

अपने जज़्बे से देशभक्ति सिखा गया विक्रम फ़ौजी

सैनिक की जीवनी पर आधारित कहानी का नाट्य मंचन

 
play vikram fauji

उदयपुर। 74 वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष मे इंडियन आर्मी 30 इन्फैंट्री ब्रिगेड एवं 31 बटालियन राजपूत रेजिमेंट द्वारा एकलिंगगढ़ मिलिट्री स्टेशन में गणतंत्र दिवस पर्व पर सांस्कृतिक संध्या का कार्यक्रम रखा गया।  

कार्यक्रम में टीम नाट्य संस्था द्वारा एक सैनिक की जीवनी पर आधारित कहानी का नाट्य मंचन किया गया जिसका शीर्षक “प्राइड ऑफ नेशन विक्रम” था। यह एक सैनिक की बहादुरी और जज्बे से परिपूर्ण नाटक था। तथा साथ ही इस कहानी मे एक सैनिक की मार्मिक जीवनी ने कार्यक्रम मे उपस्थित सभी दर्शको मे देश के प्रति जोश व जुनून जगाया तो कभी दर्शकों को अपने अश्रु बहने पर मजबूर भी किया। 

दर्शकों मे विशेष रूप से अधिकतम छावनी के सैन्य परिवार जन थे। इस विशेष सांस्कृतिक संध्या मे प्रस्तुत एकल नाटक ने सभी दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। इस एकल नाटक के बेजोड़ निर्देशक, लेखक व अभिनय में सुनील टांक थे। म्यूजिक डिजाइन की जिम्मेदारी हेमेंद्र खटीक सोनू परिहार और पर रही।

वहीं सेट डिजाइन की जिम्मेदारी जगदीश चन्द्र पालीवाल व मुकेश धनगर के अंतर्गत थी। प्रॉपर्टी डिजाइन की जिम्मेदारी मुकेश मेघवाल व जीतेन्द्र कहार पर रही।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर रामाकृष्णा व विशिष्ठ अतिथि कमांडिंग आफिसर कर्नल के.ड़ी.एस शक्तावत थे एवं साथ ही कर्नल अहलवात, कर्नल बक्शी, मेजर प्रदीप सिंह रावल की उपस्थिति भी थी।  

“टीम नाट्य संस्था” के सुनील टांक ने बताया की भारत देश के इस गौरवान्वित पर्व पर यह आमंत्रण व नाट्य प्रस्तुति के लिए किसी मैडल से कम नहीं थी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal