सेवा के जरिये जरूरतमंदो तक पंहुचने का होगा प्रयास:प्रांतपाल भण्डारी

सेवा के जरिये जरूरतमंदो तक पंहुचने का होगा प्रयास:प्रांतपाल भण्डारी

 
सेवा के जरिये जरूरतमंदो तक पंहुचने का होगा प्रयास:प्रांतपाल भण्डारी
डिस्ट्रिक्ट में पहली बार आयोजित हुई प्री केबिनेट बैठक
 

उदयपुर। लायंस क्लब इन्टरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 ई-2 के वर्ष 2020-21 के प्रांतपाल एमजेएफ लायन संजय भण्डारी ने कहा कि 1 जुलाई से प्रारम्भ होने वाले सेवा के नये सत्र लायंस डिस्ट्रिक्ट के करीब साढ़े छः हजार लायन साथियों के माध्यम से सेवा के जरिये जरूरतमंदो तक पंहुचने का प्रयास किया जायेगा ताकि कोई भी अभावग्रस्त व्यक्ति सेवा से वंचित न रह सकंे।  

वे आज यहाँ आयोजित लायंस क्लब इन्टरनेशनल के मल्टीपल 3233 ई-2 की वर्ष 2020-21 की प्रथम प्रांतीय प्री केबिनेट बैठक में वर्ष पर्यन्त आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बोल रहे थे।

प्रान्तीय सचिव एमजेएफ लायन श्याम नागौरी ने इस अवसर पर लायंस क्लबों द्वारा सेवा कार्यो में दी जाने वाली परफोर्मेन्स के बारें में बताया। इस अवसर उन्होंने लायंस संगठन के बारें में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने डिस्ट्रिक्ट की थीम मुस्कराहट के साथ सेवा की जानकारी दी एवं थीम सोंग को लाॅन्च किया।

मल्टीपल कोन्सिल चेयरमैन अविनाश शर्मा ने अपने प्रंातपाल के समय लायन साथियों से  मिलें अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि टास्क कभी बड़ा नहीं होता जब तक हम उसे पूरा करने के लिये मन से जुड़ न जायें। कोई भी लायंस क्लब या लायन सदस्य अपने धनाढ़य के कारण नहीं वरन् अपने कर्मो से बड़़ा बनता है।

डिस्ट्रिक्ट क्लब कोन्टेस्ट कमेटी के लायन पारस हिंगड़ ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट के सभी लायंस क्लबों के बीच सेवा को लेकर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिये ताकि जरूरतमंदो तक सही रूप में सेवा पंहुचायी जा सकें। लायेस डिस्ट्रिक्ट की ओर से सेवा कार्यो को लेकर दिये जाने वाले गोल को समय पर पूरा करनें का प्रयास करें। लायंस डिस्ट्रिक्ट लियो के अध्यक्ष अभिषेक बाबेल ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट के सभी लियों क्लबों में 10-10 लियो सदस्य बनाने के प्रयास किये जायेंगे। 

लायंस डिस्ट्रिक्ट 323 जी-1 के पूर्व प्रांतपाल जवाहर बियानी ने कहा कि जीवन में बदलाव आवश्यक है। यदि आपने बदलाव नहीं किये तो समय बापको बदल देगा। बदलाव नहीं चाहने वालों का भी बदलवा होता है। अवसरों को देखते हुए आगे बढ़ते रहना चाहिये। बदलाव इस जीवन के प्रवास का अभिन्न अंग है। जीवन में अर्जित ज्ञान को आगे बढ़ाकर बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिये।बदलाव लाने से पूर्व स्वयं में बदलाव लाना होगा।

उप प्रांतपाल प्रथम लायन सुधीर गोयल ने कहा कि सदस्यता वृद्धि व विकास दोनों एक-दूसरे के पूरक है। इस वर्ष डिस्ट्रिक्ट मे 500 पुरूष, 250 महिला एवं 200 युवा को लायंस से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। लायंस इन्टरनेशनल के निदेशक एडोर्सी वी.के. लाडिया ने कहा कि कोरोना के कारण पिछले तीन माह में लाॅक डाउन के तहत लायंस क्लबों द्वारा किये गये कार्यो ने जनता के बीच लायंस की पहिचान में वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि आज भी ऐसे अनेक क्लब है जो सेवा कार्यो में नवीन तकनीक का उपयोग नहीं कर पा रहे है।  

पूर्व प्रांतपाल डाॅ. डी.एस.चौधरी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में जन्म के साथ ही लीडर का गुण होता है लेकिन उसे उसका उपयोग करना आना चाहिये। नेतृत्व और सीखना देानों एक दूसरें के पूरक है।  

डिस्ट्रिक्ट 323 के पूर्व मल्टीपल कोन्सिल चेयरमैन द्वारका झालान ने कहा कि समय प्रबन्धन गागर में सागर होता है। समय का सदुपयोग ही समय प्रबन्धन होता है। बैठक को पूर्व प्रांतपाल लायन बी.वी.माहेश्वरी, पूर्व मल्टीपल कोन्सिल चेयरमैन लायन अरविन्द चतुर, पूर्व प्रांतपाल सुरेश गोयल ने भी संबोधित किया। अंत में केबिनेट सचिव मुख्यालय जितेन्द्र सिसोदिया ने आभार ज्ञापित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal