महिला सशक्तिकरण हेतु बताये फैशन डिजाईनिंग में रोजगार के अवसर

महिला सशक्तिकरण हेतु बताये फैशन डिजाईनिंग में रोजगार के अवसर

जीतो उदयपुर क्वीन चेप्टर की ओर से चित्रकूट नगर स्थित परिसर में प्रथम वर्कशाॅप आयोजित की गई। जिसमें ग्रामीणों की आवाज बन च

 

महिला सशक्तिकरण हेतु बताये फैशन डिजाईनिंग में रोजगार के अवसर

जीतो उदयपुर क्वीन चेप्टर की ओर से चित्रकूट नगर स्थित परिसर में प्रथम वर्कशाॅप आयोजित की गई। जिसमें ग्रामीणों की आवाज बन चुकी अलका शर्मा ने महिलायें हेण्ड प्रिन्ट,घरेलू सामान एवं फर्नीशिंग के कार्यो में आगे बढ़ रहे रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि आज हेण्ड प्रिन्ट का बाजार सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं रह गया है वरन् इसने कोरिया, आस्ट्रेलिया जापान सहित अन्य देशों में भी अपनी पहिचान बनायी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में फैशन उद्योग में बहुत बड़ी क्रान्ति आयी है और इसने समकालीन तरीके से पारंपरिक भारत का खूबसूरती से प्रतिनिधित्व किया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

फैशन डिजाईनिंग हमें प्रिंटिंग, डाइंग, स्टिचिंग की विभिन्न तकनीकों में लिप्त होने का एक बड़ा अवसर देता है। फैशन उद्योग के बारें में जानकारी देते हुए कहा कि कार्यशाला में व्यक्तिगत सत्र के माध्यम से महिला सशक्तिकरण के लिए एक सफल व्यवसाय चलाने की गतिशीलता प्रदान करने के टिप्स दिये गये। इस अवसर पर जीतों उदयपुर चेप्टर के चेयरमेन शांतिलाल मेहता ने अतिथियों का स्वागत किया एवं अंत में जीतो उदयपुर क्वीन चेप्टर की चेयरपर्सन सोनाली मारू ने आभार ज्ञापित किया। कार्यशाला में महिलाओं ने भाग लिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal