फोरम सेलिब्रेशन माॅल में फायर माॅक ड्रील

फोरम सेलिब्रेशन माॅल में फायर माॅक ड्रील

उदयपुर 13 जून 2019 भुवाणा स्थित फोरम सेलिब्रेशन माॅल में गु़रूवार को फायर सेफ्टी पर माॅक ड्रील की गयी, जिसमें किसी आगजनी की आपातकालीन स्थिति में किस तरह से बचाव कार्य किया जाये इस पर अभ्यास किया गया। माॅल की द्वितीय मंजिल पर आग लगते ही सायरन बजा कर सभी को आगाह किया गया एवं

 

फोरम सेलिब्रेशन माॅल में फायर माॅक ड्रीलउदयपुर 13 जून 2019 भुवाणा स्थित फोरम सेलिब्रेशन माॅल में गु़रूवार को फायर सेफ्टी पर माॅक ड्रील की गयी, जिसमें किसी आगजनी की आपातकालीन स्थिति में किस तरह से बचाव कार्य किया जाये इस पर अभ्यास किया गया। माॅल की द्वितीय मंजिल पर आग लगते ही सायरन बजा कर सभी को आगाह किया गया एवं सेफ्टी टीम के सदस्यों ने आग वाली जगह पर पहुँच कर अग्निशमन यंत्रो द्वारा आग पर काबू पाया, घायलो को आग वाली जगह से बाहर निकाल कर उनको कृत्रिम सांस दी एवं उनको स्ट्रेचर पर लिटा कर एम्बुलेन्स तक पहुँचाया।

इस दौरान माॅल में उपस्थित दुकानदारो,ग्राहकों एवं अन्य सभी लोगो को आपातकालीन मार्ग से बाहर निकाल कर सुरक्षित जगह पर पहुँचाया गया। फिर वहां उपस्थित सब लोगो, स्टाफ, दुकानदारो को किस प्रकार की आग को किस प्रकार काबु किया जाता है इसके बारे में बताया गया। साथ ही फायर एक्युपमेन्ट किस प्रकार से उपयोग करने है और अपनी सेफ्टी कैसे रखनी है यह भी बारिकी से समझाया गया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

फोरम सेलिब्रेशन माॅल के ऑपरेशन हेड ने बताया कि इस माॅक ड्रील में सरकारी विभागो का भी पूर्ण सहयोग रहा जिसमें पुलिस विभाग के थाना सुखेर से एस.एच.ओ. (सी. आई.) डी.पी. दाधीच, एस.एस.आई. सत्यनारायण, हैड काॅन्स्टेबल शान्तिलाल, बीट अधिकारी राकेश एवं श्रवण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऑफिस से डाॅ. अंकुश गर्ग, डाॅ. चिराग त्रिवेदी एवं नगर निगम से अग्निशमन के कार्मिको ने अपनी टीम सहित भाग लिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal