प्रथम लेकसिटी इन्टरनेशनल ओपन ग्रेंडमास्टर शतरंज प्रतियोगिता शुरू

प्रथम लेकसिटी इन्टरनेशनल ओपन ग्रेंडमास्टर शतरंज प्रतियोगिता शुरू

चेस इन लेकसिटी की मेजबानी में बुद्धिबल सेवा संस्थान, ऑल राजपुताना शतरंज संघ, अखिल भारतीय शतरंज महासंघ, विश्व शतरंज महासंघ के तत्वावधान में प्रथम लेकसिटी इन्टरनेशनल ओपन ग्रेंडमास्टर शतरंज प्रतियोगिता ऑर्बिट रेसोर्ट, न्यु भोपालपुरा, उदयपुर में आज से आरम्भ हुई।

 

प्रथम लेकसिटी इन्टरनेशनल ओपन ग्रेंडमास्टर शतरंज प्रतियोगिता शुरू

चेस इन लेकसिटी की मेजबानी में बुद्धिबल सेवा संस्थान, ऑल राजपुताना शतरंज संघ, अखिल भारतीय शतरंज महासंघ, विश्व शतरंज महासंघ के तत्वावधान में प्रथम लेकसिटी इन्टरनेशनल ओपन ग्रेंडमास्टर शतरंज प्रतियोगिता ऑर्बिट रेसोर्ट, न्यु भोपालपुरा, उदयपुर में आज से आरम्भ हुई।

आयोजन सचिव विकास साहु ने बताया कि राजस्थान के इतिहास में पहली बार आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता मे भारत सहित आर्मीनिया, बांग्लादेश, चिली, इजिप्ट, ईरान, नेपाल, रूस, सिंगापुर, श्रीलंका, स्लोवाकिया, अमेरिका, मालदीव कुल 11 देश प्रतियोगिता में भाग ले रहे है।

इस प्रतियोगिता को 3 वर्गों में खेला जाएगा जिसके प्रथम वर्ग में कुल 12 लाख रूपये, ब्लिट्ज़ व रेपिड़ वर्ग में 4-4 लाख की ईनामी राशि होगी। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथी विकास भाले, सम्भागीय आयुक्त व प्रबन्ध संचालक आर.एस.एम.एम. थे। विशिष्ट अतिथी शेखर साहु उपाध्यक्ष ऑल इण्डिया चेस फेडरेशन थे।

आठ दिवसीय प्रतियोगिता मे भारत सहित 11 देश से कुल 219 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया जिसमें 13 ग्रेंडमास्टर, 2 वुमेन ग्रेंडमास्टर, 9 इन्टरनेशनल मास्टर, 6 फीड़े मास्टर खलाड़ी हिस्सा ले रहे है। आयोजन सचिव विकास साहु ने बताया कि राजस्थान के इतिहास मे पहली बार हो रही इस प्रतियोगिता में पहले दिन हुए प्रथम चक्र के पष्चात् लेकसिटी के 4 सहित 15 खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए उल्टफेर किए।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

मुख्य रूप से लेकसिटी के गौतम कटारिया ने रशिया के इन्टरनेशनल मास्टर रेस्चेंकोव डेनिस से ड्राॅ, गोवा के मनदार प्रदिप ने बाग्ंलादेश के इन्टरनेशनल मास्टर अबु सुफियान से ड्राॅ, लेकसिटी के भावेष ने यु.एस.ए. के ग्रेंडमास्टर जिटडिनोव रसेट से ड्राॅ, दिल्ली के साहिब सिंह ने महाराष्ट्र के प्रतिक पाटील से ड्राॅ, मध्यप्रदेश के साहिल ददवानी ने इजिप्ट के सौभ अमरौ से ड्राॅ, लेकसिटी के व्रषांक चैहान ने दिल्ली के आराध्य गर्व को हराया, मध्यप्रदेश के निषांत तोमर ने उडिसा के इन्टरनेशनल मास्टर शेखर चन्द्र साहु से ड्राॅ, तेलाग्ंना के मेत्री ने आन्द्रप्रदेश के रामाकृष्णा से ड्राॅ, गुजरात के सुयोग कुमार ने हरियाणा के अरूण राठी से ड्राॅ, उत्तर प्रदेश के अशिन्द्र यादव ने महाराष्ट्र के पुष्कर डेरे को हराया, लेकसिटी के दक्षिता कुमावत ने बांग्लादेश के एम.डी. अब्ज़ित से ड्राॅ, वेस्ट बंगाल से अंकित राय ने दिल्ली के संचित आनन्द से ड्राॅ, उत्तरप्रदेश के आस्ता रस्तोगी ने बांग्लादेश के अब्दुलाह से ड्राॅ, तेंलांग्ना के रित्विक ने बांग्लादेश के एम.डी. ज़िया उद्दीन से ड्राॅ, महाराष्ट्र के मनदार ने राजस्थान के अमर हबीब से ड्राॅ कर प्रतियोगिता को रोमांचक बनादिया।

प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक स्वप्निल बनसोड़ के अनुसार प्रथम चक्र के परिणाम इस प्रकार रहे – रशिया के रोज़म इवान ने बांग्लादेश के अब्दुल को, भारत के रेलवे के दिपान चक्रवर्ती ने मध्यप्रदेश के गौरव निगम को, भारत के रेलवे के स्वप्निल ने गुजरात के विश्रत को, बांग्लादेश के रहमान ने लेकसिटी के अरूण कटारिया को, वेस्ट बंगाल के सप्तऋषी राॅय ने बांग्लादेश के मोहम्मद सलमान को, चिली के वास्क्वेज़ रोड्रिगो ने हरियाणा के पुनित मनचन्दा को, आई.सी.एफ. के आर.आर.लक्ष्मण ने महाराष्ट्र के प्रतिक को, वेस्ट बंगाल के सयातन दास ने बिहार के भुपनाथ को, वेस्ट बंगाल के निलोपल दास ने लेकसिटी के दिव्यांषु बाबेल को, रशिया के लोगुस्कोय मेक्सिम ने राजस्थान के विक्रमादित्या को, वेस्ट बंगाल के मित्रबा गुहा ने गुजरात के स्वयं दास को, हरियाणा के हिमांषु शर्मा ने महाराष्ट्र के गोविंद प्रभु को, इजिप्ट के हेशाम ने वेस्ट बंगाल के संकलन शाह को, रशिया के निकोलाय ने हरियाणा के समर्थ मित्तल को, स्लोवाकिया के मानिक मिकुलास ने गुजरात के देवम मकवाना को, तमिलनाड़ु के पोनुस्वामी ने लेकसिटी के गोविन्द चन्देल को, एस.जी.पी. के सिद्वार्थ ने वेस्ट बंगाल के अनुभब गुप्ता को, उडिसा के सिद्वान्त ने उत्तरप्रेदश के पृथ्वी सिंह केा, उडिसा के उत्कल रंजन ने दिल्ली के कुलदीप को हराकर 1 अंक के साथ बढ़त बनाए हुए है। प्रतियोगिता का अगला चक्र प्रातः 9ः30 बजे खेला जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal