पांच काॅलेज साथियों ने मिलकर की अनाथ बच्चों व वृद्धों की सहायता

पांच काॅलेज साथियों ने मिलकर की अनाथ बच्चों व वृद्धों की सहायता

वृद्धाश्रमों व अनाथाश्रमों में राशन सामग्री,सर्दी से बचाव के लिये कम्बल प्रदान किये

 
पांच काॅलेज साथियों ने मिलकर की अनाथ बच्चों व वृद्धों की सहायता
इस सेवा कार्य में अनेक समाजसेवियों व दानदाताओं ने सहयोग कर इनके हौसलों को बढ़ाया। 

उदयपुर। समाज सेवा का जज़्बा हर किसी के भीतर उत्पन्न होता है लेकिन काॅलेज के साथियों में अनाथ एवं वृद्धों के प्रति यदि सेवा का जज़्बा जगे तो किसी अचरज से कम नहीं।

ऐसे ही पांच काॅलेज के साथियों ने शहर के कुछ अनाथश्रम एवं वृद्धाश्रम में रह रहे लोगों व बच्चों को फूड पैकेट बांटने की योजना बनायी और इसी योजना को मूर्त रूप देने के लिये इन स्थानों का अवलोकन किया तो पाया कि वृद्धों को खाने के साथ-साथ अनेक प्रकार की सामग्री की जरूरत है।

पांच मित्रों की जोड़ी ने बताया कि अवलोकन करने के बाद फूड पैकेट बांटने की योजना को स्थगित कर इन वृद्धाश्रमों व अनाथाश्रमों में राशन सामग्री,सर्दी से बचाव के लिये कम्बल प्रदान किये। सभी काॅलेज मित्रों के पास धनाभाव था लेकिन वृद्धों की सहायता करने का जज़्बा हिलोरे मार रहा था। इन सभी ने शहर के समाजसेवियों से सम्पर्क कर आर्थिक सहायता का अनुरोध किया। 

दानदाताओं व समाजसेवियों ने भी हितार्थ गोठवाल, निषेत व्यास, रिदम अरोड़ा, युवराज, मनन सिंह सहित कुछ अन्य युवाओं के जज्बे को देखते हुए खुले मन से आर्थिक सहायता की और देखते-देखते इन युवाओं के पास 40 हजार रूपयें एकित्रत हो गये। इस रकम से इन्होंने आटा, चावल, तेल, मसालें एवं कम्बल खरीद कर जरूरतमंदो तक पंहुचायें। जीवन में पहली बार किये गये इस सेवा कार्य में अनेक समाजसेवियों व दानदाताओं ने सहयोग कर इनके हौसलों को बढ़ाया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal