मीरा की मूर्ति लगाने की मांग पर पांच छात्राए बैठी अनशन पर

मीरा की मूर्ति लगाने की मांग पर पांच छात्राए बैठी अनशन पर

उदयपुर 10 अगस्त 2019, मीरा गर्ल्स कॉलेज परिसर में मीरा बाई की मूर्ति की मांग को लेकर पांच छात्राए कॉलेज के मुख्य द्वार पर कल से अनशन पर बैठी है। यह छा

 

मीरा की मूर्ति लगाने की मांग पर पांच छात्राए बैठी अनशन पर

उदयपुर 10 अगस्त 2019, मीरा गर्ल्स कॉलेज परिसर में मीरा बाई की मूर्ति की मांग को लेकर पांच छात्राए कॉलेज के मुख्य द्वार पर कल से अनशन पर बैठी है। यह छात्राए कल दोपहर को कॉलेज के अंदर अनशन पर बैठी थी। लेकिन कॉलेज प्रशासन ने नियमो का हवाला देकर आधी रात को कॉलेज से बाहर जाने के निर्देश दे दिए। उसके बाद यह छात्राए कॉलेज के बाहर मुख्य द्वार पर बरसात के बावजूद भी बैठी हुई अपनी मांगो को लेकर बैठी हुई है।

आमरण अनशन पर बैठी पांचो छात्राए पायल परमार, महिमा वैष्णव, शुभांगी जैन, कोमल वैष्णव और कविता पांचाल एबीवीपी से जुडी हुई है। वहीँ एनएसयूआई से जुडी छात्राओं ने इसी मांग को लेकर जूते चप्पल उतारकर प्रदर्शन किया है।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

आमरण अनशन पर बैठी छात्राओं ने परिसर में मीरा की मूर्ति की मांग के साथ साथ शिक्षा मंत्री भंवर लाल भाटी के मुफ्त शिक्षा की वादाखिलाफी, गर्ल्स कॉमन रूम को क्लास रूम बनाने का भी विरोध कर रही है। छात्राओं का कहना है की बसों की उचित व्यवस्था नहीं होने से दूर दराज की छात्राओं को कॉलेज आने में परेशानी होती है। वहीँ कॉलेज के आस पास टेम्पो और ऑटोचालकों का जमावड़े से भी काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। छात्राओं ने कॉलेज में गार्ड न होने से असामाजिक तत्व के कॉलेज में प्रवेश करने और छेड़छाड़ रोकने में नाकाम कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप भी जड़ दिया है।

मीरा की मूर्ति लगाने की मांग पर पांच छात्राए बैठी अनशन पर

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal