हरियाली अमावस्या पर पहली बार अमरचंदिया तालाब की पाल पर भरेगा मेला


हरियाली अमावस्या पर पहली बार अमरचंदिया तालाब की पाल पर भरेगा मेला

उदयपुर, 30 जुलाई 2019 विश्व प्रसिद्ध झीलों की नगरी में सावन माह में मेलों की भरभार रहती है। इसी कड़ी में उदयपुर.कुंभलगढ़ रोड के बीच कठार ग्राम पंचायत क्षेत्र के तुला गांव में स्थित ऐतिहासिक अमरचंदिया तालाब की पाल पर ग्राम पंचायत की ओर से मेले की शुरूआत की जा रही है।

 
UT WhatsApp Channel Join Now

हरियाली अमावस्या पर पहली बार अमरचंदिया तालाब की पाल पर भरेगा मेला

उदयपुर, 30 जुलाई 2019 विश्व प्रसिद्ध झीलों की नगरी में सावन माह में मेलों की भरभार रहती है। इसी कड़ी में उदयपुर कुंभलगढ़ रोड के बीच कठार ग्राम पंचायत क्षेत्र के तुला गांव में स्थित ऐतिहासिक अमरचंदिया तालाब की पाल पर ग्राम पंचायत की ओर से मेले की शुरूआत की जा रही है।

कठार ग्राम पंचायत सरपंच श्रीमती सुशीला कंवर ने बताया कि यहां के ऐतिहासिक महत्व और सौंदर्य को बरकरार रखने एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों के साथ पर्यटकों के लिए इस बार हरियाली अमावास्या पर यहां मेले का आयोजन रखा गया है। जहां क्षेत्र विशेष के महत्व को देखते हुए विभिन्न प्रकार की स्टॉल्स लगाई जाएगी। साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे। इस अवसर पर स्थानीय प्रतिभाओें द्वारा नाटक का मंचन, एडवेंचर स्पोर्ट्स, सैलानियों का नौका संचाल, मैजिक शो, घुडसवारी आदि भी विशेष आकर्षक का केन्द्र होंगे।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

समाजसेवी भोपाल सिंह मोजावत ने बताया कि अपने प्राकृतिक सौंदर्य से अभिभूत इस पाल पर वैसे तो हर वक्त मेले सा माहौल रहता है और यहां से गुजरने वाला कोई भी पर्यटक यहां बिना रूके नहीं जाता है। यह पाल हिन्दी फिल्म जगत की प्रमुख फिल्में मेरा गांव मेरा देश, फिजा, धमाल सहित विभिन्न धारावाहिक, विज्ञापन आदि की साक्षी बन चुकी है। मोजावत ने बताया कि इस अवसर पर ठाकुर अमरचंद बडवा स्मृति संस्थान द्वारा इस ऐतिहासिक तालाब के निर्माण और ठाकुर अमरचंद बड़वा की उपलब्धियों पर आधारित शिलालेख का अनावरण भी किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal