फोर्टी का चतुर्थ शपथग्रहण समारोह आयोजित

फोर्टी का चतुर्थ शपथग्रहण समारोह आयोजित

राजस्थान ट्रेड फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (फोर्टीे) उदयपुर का चतुर्थ शपथग्रहण समारोह आज होटर्ल फर्न रेजीडेन्सी में आयोजित किया गया। जिसमें नव निर्वाचित अध्यक्ष पलाश वैश्य एवं उनकी कार्यकारिणी ने शपथग्रहण की। समारोह के मुख्य अतिथि महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, शपथप्रदाता राजस्थान फोर्टी के महासचिव महेश काला एवं मुख्य वक्ता इस्कोन के मदन गोविन्द दास थे।

 

फोर्टी का चतुर्थ शपथग्रहण समारोह आयोजित

उदयपुर 12 अगस्त 2019। राजस्थान ट्रेड फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (फोर्टीे) उदयपुर का चतुर्थ शपथग्रहण समारोह आज होटर्ल फर्न रेजीडेन्सी में आयोजित किया गया। जिसमें नव निर्वाचित अध्यक्ष पलाश वैश्य एवं उनकी कार्यकारिणी ने शपथग्रहण की। समारोह के मुख्य अतिथि महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, शपथप्रदाता राजस्थान फोर्टी के महासचिव महेश काला एवं मुख्य वक्ता इस्कोन के मदन गोविन्द दास थे।

समारोह में बोलते हुए कोठारी ने कहा कि मेहनत के अनुरूप फल मिलता है इसलिये मनुष्य को अपने कर्म पर विश्वास करना चाहिये। एक व्यक्ति द्वारा शहर के विकास में बाधक बनने पर उसके विरोध में जनता का सामने न आना शहर के लिये अच्छा नहीं है। इस व्यक्ति ने शहर के विकास में भागीदार बनने वाली एलिवेटेड रोड़ को लेकर हाईकोर्ट में स्टे लगवा दिये जाने के कारण यह 400 करोड़ का प्रोजेक्ट स्थगित हो गया। व्यक्ति को मैं और मेरा परिवार की सोच से बाहर आ कर शहर के विकास की भी बात सोचनी होगी।

इन्होंने ली शपथ- फोर्टी के महासचिव महेश काला ने नव निर्वाचित अध्यक्ष पलाश वैश्य, महासचिव शरद आचार्य, लक्ष्मीकान्त वैष्णव, नवदीप सिंह,राजन बया, निशान्त शर्मा को शपथ दिलाकर पदस्थापित कराया। इस अवसर पर काला ने कहा कि पिछले तीन वर्ष के दौरान उदयपुर ब्रान्च ने निवर्तमान अध्यक्ष प्रवीण सुथार के नेतृत्व में अनेक कार्य कर फोर्टी को स्थापित कराया।

CLICK HERE to DOWNLOAD UdaipurTimes on your Android device

इस अवसर पर पलाश वैश्य ने कहा कि आने वाले एक वर्ष के दौरान व्यापारियों के हितों के लिये कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

मुख्य वक्ता मदन गोविन्द दास ने धर्म पर बोलते हुए कहा कि मानवता की प्रगति में धर्म का बहुत बड़ा़ योगदान है। लोगों को छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आता है जो उनकी प्रगति में उनके लिये बाधक है। समाज इतना बदल गया है कि बड़े-बड़े मकानों में छोटी-छोटी फैमेली रहने लगी है। समाज में मूल्यों में कमी आ गयी। सत्य बोलो और ऐसा बोलो की दूसरों के लिये हितकारी हो। घर में आय तो दो तरफ से होती है लेकिन उसकों कारण तलाक की संख्या मंे वृद्धि हो रही है। देश में प्रति 29 मिनिट एक रेप का मामला हो रहा है। जिसका संबंध भगवान के साथ नहीं होता है उसका मन स्थिर नहीं होता है।

समारोह में मुबंई के सीए सुशांत नागौरी ने व्यापार में सुरक्षा को लेकर कुछ उपयोगी टिप्स दिये। प्रारम्भ में संरक्षक बनाये गये निवर्तमान संभागीय अध्यक्ष प्रवीण सुथार ने गत 3 वर्ष के दौरान किये गये कार्यो की जानकारी दी। संचालन निशांत शर्मा ने किया जबकि आभार राजन बया ने ज्ञापित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal