गणेश चतुर्थी पर खादी मेले में उमड़ी भीड़

गणेश चतुर्थी पर खादी मेले में उमड़ी भीड़

शहर के सबसिटी सेन्टर के ग्रामीण हाट में चल रहे राज्य स्तरीयखादी मेले में पांचवें दिन भी ग्राहकों की अच्छी-खासी रेलमपल रही। डाॅ. संगीता वर्मा ने बताया कि गणेश चतु

 

गणेश चतुर्थी पर खादी मेले में उमड़ी भीड़

उदयपुर। शहर के सबसिटी सेन्टर के ग्रामीण हाट में चल रहे राज्य स्तरीयखादी मेले में पांचवें दिन भी ग्राहकों की अच्छी-खासी रेलमपल रही। डाॅ. संगीता वर्मा ने बताया कि गणेश चतुर्थदशी से त्यौहारी सीजन शुरू होने से खादी मेले के आयोजकों को और भी अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। दिन भर यहां पर मेले जैसा माहौल रहता है। खास कर महिलाएं समूह में मेले में आ रही है और घरेलू सामानों की खरीददारी में खासा उत्साह दिखा रही है।

रामजीलाल वर्मा ने बताया कि मेले में पिछले 25 से 30 सालों से अपनी स्टाॅल लगा रहे राजस्थान आदिमजाति सेवा संघ के गोविन्दसिंह चैहान और खुमाणसिंह का खादी मेले का उनका अनुभव बहुत ही अच्छा रहता हैं। हमें भी इका साल भर से इन्तजार रहता है। उन्होंने बताया कि उनके पास घरेलु वस्तुओं की श्रृंखला में कई तरह की दरियां, आसन, रेडीमेड कपड़े, फर्श दरियां अगल- अलग साईजों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

उदयपुर की जनता में खासकर महिलाएं जो खरीददारी करने आती है वह घरेलू वस्तुओं में दरियां, आसन आदि ज्यादा पसन्द करती है, या यूं कहें कि इनकी ही मांग सबसे ज्यादा रहती हैं। उन्होंने बताया कि खादी एक ऐसी वस्तु है जिसकी मांग 12 महीने रहती है। खादी अगर आप सर्दी में पहनो तो शरीर को गर्माहट देती है ओर गर्मी में पहनो तो ठण्डक का अहसास कराती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal