गीतांजली कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग ने मनाया लैंप लाइटिंग समारोह


गीतांजली कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग ने मनाया लैंप लाइटिंग समारोह

गीतांजली कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग में राष्ट्रीय वेविनार का आयोजन हुआ

 
geetanjali
UT WhatsApp Channel Join Now

गीतांजलि कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग के बी.एस.सी. नर्सिंग के 13वे एवं जी.एन.एम्. के 12वे बैच के विद्यार्थियों के लिए लैंप लाइटिंग एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया।  

कार्यक्रम का उद्घाटन  डॉ. संध्या घई, डीन, गीतांजलि कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग द्वारा किया गया । उन्होंने उद्घाटन भाषण में शपथ ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों और नर्सिंग अद्यापकों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि नर्सिंग सबसे नोबल पेशा है और उन्होंने नर्सिंग प्रोफेशन को चुनने का ठीक फैसला लिया क्योंकि इसमें लोगों जिन्दगी बचाने और उन्हें खुशहाल बनाने का मौका मिलता है । मरीज की देखभाल के लिए स्वास्थ्य विभाग नर्सो पर निर्भर करता है । कोई भी चिकित्सा प्रतिष्ठान मरीज की शारीरिक, मानसिक, सामाजिक व आध्यात्मिक देखभाल के लिए सक्षम नर्सों पर आधारित है। 

उन्होंने कहा कि नर्सिंग पेशा अपनाना आसान नहीं है क्योंकि उसके लिए बहुत मेहनत एवं निष्ठा की जरुरत होती है । उन्होंने कहा की एक अच्छी नर्स में ज्ञान व सक्षमता के साथ संचार कौशलता, बुद्धि तत्परता, उपाय कुशलता, भावनात्मक स्थिरता, दयालुता व सहानुभूति का होना बहुत जरुरी है । उन्होंने नर्सिंग अध्यापकों को प्रेरणा स्त्रोत बन कर बढ़िया शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रेरित किया ।

श्री अंकित अग्रवाल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, गीतांजली ग्रुप, डॉ. एफ. एस. मेहता, वाईस चांसलर, गीतांजली यूनिवर्सिटी एवं भूपेंद्र मंडलीया, रजिस्ट्रार, गीतांजली यूनिवर्सिटी ने सभी छात्रों को शुभकामनायें दी ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. सुरेश के शर्मा, प्राचार्य AIIMS, जोधपुर ने नर्सिंग के महत्व व नर्सेज की भूमिका के बारे में बताया । अच्छी नर्सिंग प्रशिक्षण के लिए उन्होंने स्किल लैब के महत्व पर जोर दिया व नर्सिंग शिक्षकों कि पर्याप्त मात्र का होना जरुरी बताया । कॉलेज के प्राचार्य डॉ. योगेश्वर पूरी गोस्वामी ने विद्यार्थियों को नाइटिंगेल शपथ दिलाई । कार्यक्रम में गीतांजली मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ नरेन्द्र मोगरा ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी ।

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के सीईओ श्री प्रतीम तम्बोली ने नर्सिंग कर्मियों द्वारा किये गए अच्छे कार्यों को याद कर छात्रों का उत्साहवर्धन किया। डॉ. सुनीता दशोत्तर, मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट, गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल, ने विद्यार्थिओं को सॉफ्ट स्किल व उसके महत्व के बारे में जानकारी दी । कार्यक्रम के समापन में श्री कुलदीप पाटीदार अकादमिक ऑफिसर, ने सभी अतिथियों का शुक्रिया अदा किया ।

गीतांजली कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग में राष्ट्रीय वेविनार का आयोजन हुआ

कार्यक्रम का उद्घाटन व अध्यक्षता कॉलेज की डीन डॉ. संध्या घई द्वारा की गई उन्होंने अनुसंधान के बारे में बताया । डॉ. सुरेश के शर्मा प्रिंसिपल AIIMS, जोधपुर ने “डेवलपमेंट ऑफ़ गुड थीसिस प्रोटोकॉल” के बारे में व्याखान दिया ।  और फ्रेमिंग ऑफ़ स्टेटमेंट ऑफ़ प्रॉब्लम , राइटिंग रिव्यु ऑफ़ लिटरेचर , ओब्जेक्टिवेस, हाइपोथिसिस, मेथोदोलोजी के बारे में बताया। कार्यक्रम में 100 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन ज्वाइन किया अथवा LT-1 में 100 नर्सिंग विद्यार्थियों को प्रदर्शित किया गया । कार्यक्रम का संचालन डॉ. योगेश्वर पूरी गोस्वामी, प्रिंसिपल गीतांजली कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के द्वारा किया गया । 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal