रानी पद्मिनी के नाम से खुलेगा कन्या महाविद्यालय


रानी पद्मिनी के नाम से खुलेगा कन्या महाविद्यालय

इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी नाम से बनेगी नई फेकल्टी

 
रानी पद्मिनी के नाम से खुलेगा कन्या महाविद्यालय
UT WhatsApp Channel Join Now

कम्प्यूटर विज्ञान विभाग, आईटी विभाग पत्रकारिता एवम जनसंचार विभाग, पुस्तकालय विज्ञान विभाग तथा भावी फ़िल्म प्रोडक्शन विभाग को किया जाएगा शामिल

मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय रानी पद्मिनी के नाम से एक कन्या महाविद्यालय खोलेगा जो कि संघटक महाविद्यालय के तौर पर स्थापित होगा। उक्त निर्णय शुक्रवार को कुलपति प्रोृ अमेरिका सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सीओडी (काउंसिल ऑफ डीन्स) की बैठक में लिया गया। विवि के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि इस कन्या महाविद्यालय की स्थापना की तैयारी की जा रही है इस से छात्राओं के लिए अलग से अध्ययन अध्यापन की व्यवस्था हो पाएगी। बैठक में निर्णय किया गया कि जल्द खुलने वाले इंजीनियरिंग और आर्किटकचर फेकल्टी में डिपार्टमेंट ऑफ टेक्सटाइल और बीटेक इन टेक्सटाइल प्रमुख विभाग होंगे।

जयपुर में मेवाड़ सदन को सुव्यवस्थित रूप से स्थापित करने और उसका संचालन करने के लिए भामाशाह, एफिलियेट कॉलेज, पूर्व छात्र परिषद से सहयोग लेने का निर्णय किया गया। नई फेकल्टी इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के नाम से शुरू करने का निर्णय किया गया। इसमे कम्प्यूटर विज्ञान विभाग, आईटी विभाग पत्रकारिता एवम जनसंचार विभाग, पुस्तकालय विज्ञान विभाग तथा भावी फ़िल्म प्रोडक्शन विभाग को शामिल किया जाएगा। विवि के विभिन्न उद्यानों को जो भी लोग विकसित करने के लिए गोद लेगा उन उद्यानों के नामकरण करने का भी निर्णय किया गया।

बैठक में रजिस्ट्रार सुरेश जैन, डीन पीजी स्टडीज प्रो बीएल आहूजा, आर्ट्स कॉलेज की डीन प्रो सीमा मलिक, साइंस कॉलेज की डीन प्रो कनिका शर्मा, कॉमर्स कॉलेज के डीन प्रो पीके सिंह, डीएसडब्लू प्रो पीएम यादव, चीफ प्रॉक्टर प्रो बीएल वर्मा, एफएमएस के निदेशक प्रो हनुमान प्रसाद, लॉ कॉलेज की डीन डॉ राजश्री चौधरी आदि उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal