गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में हुआ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भव्य आयोजन

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में हुआ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भव्य आयोजन

छात्राओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गयी

 
गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में हुआ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भव्य आयोजन
कार्यक्रम को देखने आये श्रोताओं में गीतांजली यूनिवर्सिटी के सभी विभाग के विद्यार्थी, स्टाफ, डॉक्टर्स भारी संख्या शामिल हुए

उदयपुर 8 मार्च 2021। गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के सभागार में आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया| कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती कनिका अग्रवाल, श्रीमती श्रुति अग्रवाल, वाइस चांसलर डॉ. एफ.एस. मेहता, सी.ई.ओ. प्रतीम तम्बोली, डीन डॉ. नरेन्द्र मोगरा, एडिशनल प्रिंसिपल डॉ. मनजिंदर कौर, एनेस्थीसिया विभाग की एच.ओ.डी डॉ. सुनंदा गुप्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि एवं प्रवक्ता के रूप में डॉ. साधना कोठारी एवं डॉ. मंजू चतुर्वेदी ने शिरकत की। कार्यक्रम का संचालन डॉ. उदीची कटारिया द्वारा की गयी। 

कार्यक्रम को देखने आये श्रोताओं में गीतांजली यूनिवर्सिटी के सभी विभाग के विद्यार्थी, स्टाफ, डॉक्टर्स भारी संख्या शामिल हुए। कार्यक्रम में एनेस्थीसिया विभाग के प्रोफेसरों व अन्य विभाग के छात्र- छात्राओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गयी। कार्यक्रम में डॉ. मनजिंदर कौर द्वारा नन्ही चिरैया की प्रस्तुति से पूरा सभागार भाव-विभोर हो उठा। 

कार्यक्रम में डॉ. साधना कोठारी द्वारा महिला सशक्तिकरण के मुद्दे को साझा किया गया उन्होंने कहा कि नारी के अधिकारों और मूल्यों को समझने की आवश्यकता है। लिंग-भेद को लेकर राक्षसी सोच बदलने की सख्त आवश्यकता है। डॉ. मंजू चतुर्वेदी ने शिक्षा, अभिव्यक्ति के अवसरों के बारे बताया, उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सा विज्ञान की वजह से महिलाओं पर होने वाले मानसिक एवं शारीरिक प्रताड़ना के मुद्दों में कमी आई है। 

इस अवसर पर सी.ई.ओ प्रतीम तम्बोली ने कहा कि गीतांजली हॉस्पिटल में महिलाओं एवं पुरुषों में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं है। उन्होंने कहा कि  महिला हो या पुरुष नेतृत्व के लिए अनुभव का होना आवश्यक है। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपनी सेवाएं दे रहे कोरोना वारियर्स को भी आभार प्रकट किया। 

कार्यक्रम के अंत में मानव संसाधन प्रबंधक श्री राजीव पंड्या ने उपस्थित सभी महिलाओं को बेटियां शुभकामनाएं हैं, बेटियां ठंडी हवाएं हैं, बेटियां चारों दिशाएं हैं और सच कहूँ तो बेटियां वैदिक ऋचाएं हैं से सभागार को गुंजायमान कर दिया साथ ही समक्ष उपस्थित सभी श्रोताओं को धन्यवाद दिया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal