राज्यपाल ने भेजे मास्क व साबुन, मीडियाकर्मियों में वितरण शुरू

राज्यपाल ने भेजे मास्क व साबुन, मीडियाकर्मियों में वितरण शुरू  

जार उदयपुर इकाई की बैठक में हुआ मास्क वितरण अभियान
 
 
राज्यपाल ने भेजे मास्क व साबुन, मीडियाकर्मियों में वितरण शुरू
राज्यपाल ने मीडियाकर्मियों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए उनकी सुरक्षा के मद्देनजर मास्क व हाथ धोने के लिए साबुन उपलब्ध कराए हैं जिनका वितरण जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ‘जार’ के प्रदेश नेतृत्व की देखरेख में विभिन्न जिलों की इकाइयां कर रही हैं।
 

उदयपुर, 9 जुलाई 2020 । कोरोना से आमजन के साथ मीडिया भी प्रभावित है। गांव-ढाणी से लेकर नगर, कस्बा और राज्य के शहर-शहर में कोविड-19 के बारे में पल-पल की अपडेट देने में मीडिया ने अपनी महत्ती भूमिका निभाई है। कोरोना फाइटर्स व वॉरियर्स के रूप में चिकित्सा विभाग व प्रशासन के साथ मीडियाकर्मियों ने भी पूरा सहयोग करते हुए कोरोना से जंग लड़ी है। लॉक डाउन और अनलॉक की रिपोर्टिंग के दौरान कई मीडियाकर्मी भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। ऐसे में राज्यपाल ने भी मीडियाकर्मियों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए उनकी सुरक्षा के मद्देनजर मास्क व हाथ धोने के लिए साबुन उपलब्ध कराए हैं जिनका वितरण जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ‘जार’ के प्रदेश नेतृत्व की देखरेख में विभिन्न जिलों की इकाइयां कर रही हैं।

उदयपुर जार जिलाध्यक्ष नानालाल आचार्य ने बताया कि श्रावण के पहले सोमवार पर 5 जुलाई को जार उदयपुर इकाई की बैठक फतहसागर झील किनारे रानीरोड स्थित महाकाल मंदिर में हुई। बैठक में जार सदस्यों को मास्क व साबुन वितरित किए गए। इस दौरान मंदिर में फिजिकल डिस्टेंसिंग व अन्य एडवाइजरी का ध्यान रखते हुए सीमित स्तर पर आयोजित अभिषेक कार्यक्रम का कवरेज करने आए मीडियाकर्मियों को भी यह सामग्री वितरित की गई। इसी के साथ भगवान महाकाल के दर्शन करते हुए जार उदयपुर ने इस सामग्री का वितरण अभियान शुरू किया। प्राप्त सामग्री को जार सदस्यों सहित अन्य मीडिया संस्थानों में पहुंचाया जा रहा है।

जार उदयपुर महासचिव भरत मिश्रा ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार व जार के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा ने की। इस अवसर पर उदयपुर के विभिन्न जनहित के मुद्दों सहित मीडियाकर्मियों को कवरेज के दौरान आने वाली समस्याओं पर भी चर्चा हुई। मीडिया के बदलते स्वरूप पर भी चर्चा की गई और कवरेज के समय रखी जाने वाली सावधानियों पर भी चर्चा हुई। बैठक में शहर के वरिष्ठ पत्रकारों से मुलाकात करने और व्यापक जनहित व पत्रकार हित के मुद्दों पर उनसे चर्चा करने का निर्णय किया गया। सदस्यों ने इन मुलाकातों में वरिष्ठ पत्रकारों के सुझावों को मासिक डिजिटल जार संवाद और उसके खास मुलाकात कार्यक्रमों के माध्यम से सभी तक पहुंचाने का प्रस्ताव सर्व सहमति से पारित किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal