मार्केट रेट से आधे से कम मूल्य पर मिलेगा हैंड सेनीटाईजर्स

मार्केट रेट से आधे से कम मूल्य पर मिलेगा हैंड सेनीटाईजर्स

सरकारी तौर पर हेंड सेनेटाईज़र का निर्माण शुरू
 
 
मार्केट रेट से आधे से कम मूल्य पर मिलेगा हैंड सेनीटाईजर्स
वितरण के संबंध में निर्देश जारी

उदयपुर 27 मार्च 2020। वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से आमजन को बचाने के लिए प्रयुक्त होने वाले हेण्ड सेनेटाईजर्स का राजस्थान स्टेट गंगानगर शुगर मिल्स के प्रस्तावों के अनुरूप पांच मदिरालयों व चार निजी डिस्टलरियों से हैंड सेनीटाईजर्स का निर्माण प्रारंभ हो चुका है।  

जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने बताया कि वित्त (आबकारी) विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार प्रदेश में झोटवाड़ा, मंडोर, कोटा, उदयपुर व हनुमानगढ़ में हैंड सेनीटाईजर्स का निर्माण आरंभ हुआ वहीं निजी डिस्टलरियों को भी हैंड सेनीटाईजर्स निर्माण के लाईसेंस जारी किए जा चुके हैं। इसके साथ ही विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओं, अस्पताल व वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कार्य करने वाले सरकारी कर्मचारियों, आवश्यक सेवाओं संबंधित कर्मचारी व आमजन को हैंड सेनीटाईजर्स की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी व्यवस्थाएं की जा चुकी है।

इस तरह होगा वितरण 

कलक्टर ने बताया कि निर्मित संपूर्ण हैंड सेनीटाईजर्स को जिले के राजस्थान स्टेट बेवरेज कार्पोरेशन लिमिटेड के डिपो में भेजा जाएगा और इनके द्वारा जिला प्रशासन की देखरेख में आवश्यकता व प्राथमिकता को ध्यान में रखकर हैंड सेनीटाईजर्स काउंटर निर्धारित किए जाएंगे। इसके लिए प्राथमिकता मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल व स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, रसद विभाग, नगरनिगम, नगरपालिका, अन्य विभाग व संस्थान, मिलेट्री व पेरा मिलेट्री, एनसीसी, स्काउट व अन्य स्वयंसेवी संस्थाएं रहेंगी।

कलक्टर ने बताया कि 30 मार्च से राजस्थान स्टेट बेवरेज कार्पोरेशन लिमिटेड के डिपो पर हैंड सेनीटाईजर्स सब्सीडाईज्ड रेट में उपलब्ध रहेंगे जो कि मेडिकल की दुकान, प्राईवेट अस्पताल, शराब के लाईसेंसी व अन्य संस्थाएं तय राशि का भुगतान कर खरीद सकेंगी।

इस तरह होगी निगरानी

कलक्टर ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी को पर्यवेक्षण के लिए प्रभारी बनाया जाएगा वहीं डिपो पर हैंड सेनीटाईजर्स वितरण किया जाएगा। डिपो द्वारा क्रय करने वाले व्यक्ति व संस्था का पूर्ण विवरण रखा जाएगा व यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की जाएगी।

मार्केट रेट से आधे से कम मूल्य पर मिलेगा

कलक्टर ने बताया कि यह हैंड सेनीटाईजर्स राजस्थान स्टेट बेवरेज कार्पोरेशन लिमिटेड व प्राईवेट डिस्टीलरी द्वारा नो प्रोफिट, नो लोस के आधार पर मार्केट रेट से आधे से कम मूल्य पर उपलब्ध कराया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal