हरीश तलरेजा को “अल्लामा इक़बाल अवार्ड” से नवाज़ा गया


हरीश तलरेजा को “अल्लामा इक़बाल अवार्ड” से नवाज़ा गया

राजस्थान उर्दू अकादमी जयपुर द्वारा सिंधी समाज के वरिष्ठ साहित्यकार एवम इतिहासकार हरीश तलरेजा को राजस्थान के "अल्लामा इकबाल अवार्ड" से नवाजा गया है ये उनकी उर्दू जुबान एवं साहित्य की सेवाएं के उपलक्ष्य में कुल हिन्द सेमिनार के अवसर पर नवाजा गया है।

 

हरीश तलरेजा को “अल्लामा इक़बाल अवार्ड” से नवाज़ा गया

राजस्थान उर्दू अकादमी जयपुर द्वारा सिंधी समाज के वरिष्ठ साहित्यकार एवम इतिहासकार हरीश तलरेजा को राजस्थान के “अल्लामा इकबाल अवार्ड” से नवाजा गया है ये उनकी उर्दू जुबान एवं साहित्य की सेवाएं के उपलक्ष्य में कुल हिन्द सेमिनार के अवसर पर नवाजा गया है।

 

इसके पूर्व भी भारत सरकार के पूर्व गृह मंत्री लालक्रष्ण आडवाणी द्वारा हरीश तलरेजा के द्वारा चचनामः को हिन्दी मे अनुवाद करने पर भी समानित किया जा चुका है इस के साथ साथ तलरेजा को ‘राजस्थान सिंधी अकादमी जयपुर’, ‘ग़ालिब इंस्टीट्यूट न्यू दिल्ली’ द्वारा, “मौलाना आज़ाद अवार्ड” जो के 1 क्लास एम् ए उर्दू के प्रथम अवार्ड था। उन्हें जाकिर हुसैन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

कई नामी संस्थाओं द्वारा साहित्य व इतिहास के संबंद्ध में तलरेजा को कई तरह के अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। ये सिन्धी समाज के लिए बहुत गर्व का विषय है इस हेतु तलरेजा जी को समाज के प्रभुदास पाहुजा प्रताप राय चुग, नानकराम कस्तूरी आदि कई पदाधिकारियों ने बहुत बहुत शुभकामनाएं व बधाईया दी है। समाज रब से दुआ करता है इस तरह हरीश जी तलरेजा हमारे समाज का नाम यूँ ही रोशन करते रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal