बोहरा यूथ मेडिकल द्वारा हेल्थ एन्ड हैप्पीनेस सेमिनार आयोजित

बोहरा यूथ मेडिकल द्वारा हेल्थ एन्ड हैप्पीनेस सेमिनार आयोजित

बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसाइटी और होली हंस वैलनेस सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में आज दिनांक 20 दिसंबर 2018 को बोहरवाड़ी के बस्तीराम जी की बाड़ी में स्थित बोहरा यूथ कम्युनिटी सेंटर में स्वास्थ्य एवं भोजन शैली की समझ विकसित करने के लिए 'हेल्थ एंड हैप्पीनेस' विषयक सेमिनार आयोजित किया गया। जिनमे विख्यात डॉक्टर एवं हेल्थ स्पेशलिस्ट डॉ दिलीप कुमार मीणा ने लोगो को स्वास्थ्य और खान पान को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

 

बोहरा यूथ मेडिकल द्वारा हेल्थ एन्ड हैप्पीनेस सेमिनार आयोजित

बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसाइटी और होली हंस वैलनेस सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में आज दिनांक 20 दिसंबर 2018 को बोहरवाड़ी के बस्तीराम जी की बाड़ी में स्थित बोहरा यूथ कम्युनिटी सेंटर में स्वास्थ्य एवं भोजन शैली की समझ विकसित करने के लिए ‘हेल्थ एंड हैप्पीनेस’ विषयक सेमिनार आयोजित किया गया। जिनमे विख्यात डॉक्टर एवं हेल्थ स्पेशलिस्ट डॉ दिलीप कुमार मीणा ने लोगो को स्वास्थ्य और खान पान को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

डॉ दिलीप कुमार मीणा ने बताया की आज सभी लोग किसी न किसी प्रकार की बीमारियों से ग्रसित है एवं दवाइयों पर जिंदा है। जबकि एक आदर्श स्वास्थ्य पाने के लिए दवाइयों की नहीं बल्कि लोगो को अपने खान पान में सुधार की आवश्यकता है। बीमारियों का कारण लोगो की अपनी जीवन शैली, खान पान, वातावरण और आज की आपाधापी भरी जिन्दगी है। डॉ मीणा ने लोगो को नियमित तौर पर खान पान और व्यायाम के जरिये स्वस्थ बनने के उपाय बताये।

बोहरा यूथ मेडिकल द्वारा हेल्थ एन्ड हैप्पीनेस सेमिनार आयोजित

डॉ मीणा ने कहा की आज के लोगो में सबसे बड़ी समस्या मोटापा, डायबिटीज, रक्तचाप, स्ट्रोक्स की समस्या बढ़ने का कारण बाजार में मिलने जंक फूड, कोल्ड ड्रिंक्स, पैकेट फूड, गुटका तम्बाकू, बीड़ी सिगरेट, शराब का सेवन और यहाँ तक की केमिकल युक्त प्रेजरवेटिव फूड भी जिम्मेदार है। उन्होंने बताया की हालात इस कदर खराब है की अब तो हरी सब्जिया, फल, अनाज और दाल भी केमिकल और फर्टिलाइजर्स पेस्टीसाइड्स के जहर से मुक्त नहीं है। ऐसे में जरूरी है अपने खान पान को नियमित बनाया जाये तो नियमित व्यायाम पर ध्यान दिया जाये।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

सेमिनार के आयोजक बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसाइटी के अध्यक्ष अनीस मियाजी ने बताया की सेमीनार का उद्देश्य लोगो में अपने हेल्थ को लेकर जागरूकता फैलाना है। सेमिनार में आये लोगो की बॉडी स्कैन मशीन द्वारा बॉडी फैट, विसरल फैट, कोलेस्ट्रॉल, बीएमआई इत्यादि की जांच होली हंस वेलनेस सेंटर द्वारा निशुल्क की गई। जिसका लोगो ने भरपूर लाभ उठाया।

दाऊदी बोहरा जमात के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला ने बताया की इस अवसर पर बोहरा युथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के अध्यक्ष अनीस मियाजी, सचिव सरफराज राज, उपाध्यक्ष असगर मूमिन, सह सचिव मोहम्मद सबील वाला, कोषाध्यक्ष खुर्शीद सबील वाला, कन्वीनर फिरोज हुसैन टिन वाला, बोहरा यूथ के सचिव गजन्फर ओकासा वाला, दाऊदी बोहरा जमात की उपाध्यक्ष डॉ रेहाना बानू समेत अनेक समाज के अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

बोहरा यूथ मेडिकल द्वारा हेल्थ एन्ड हैप्पीनेस सेमिनार आयोजित

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal