आयकर संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाईन व टीम गठित

आयकर संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाईन व टीम गठित
 

15 मार्च तक आयकर भुगतान का आह्वान
 
आयकर संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाईन व टीम गठित
आयकर संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए विभाग तत्पर: आयकर आयुक्त

उदयपुर, 04 मार्च 2020। मुख्य आयकर आयुक्त आशीष वर्मा ने स्पष्ट किया है कि प्रत्येक योग्य करदाता की आयकर संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए विभाग तत्पर है। प्रत्येक वित्तीय वर्ष में चार किस्तों में अग्रिम कर के रूप में आयकर संग्रहित किया जाता है। इस वित्त वर्ष में अग्रिम कर के भुगतान की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित की गई है। ऐसे में सभी करदाताओं को निर्धारित अवधि तक आयकर जमा कराने का आह्वान किया है।  

आयकर जागरूकता शिविर 

आयुक्त वर्मा ने बताया कि आयकर भुगतान के प्रति सभी आयकर देने योग्य नागरिकों में जागरूकता लाने के लिए आयकर विभाग द्वारा जिले में विभिन्न स्थानों पर जागरूकता केम्प लगाये जा रहे हैं। विभाग द्वारा ट्रांसपोर्ट एवं होटल कारोबार से जुड़े व्यवसायियों के लिए मंगलवार को आयकर भवन में एक सेमीनार का सफल आयोजन किया गया। जिसमें आए हुए व्यवसायियों ने अपने आयकर से संबंधित सभी समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। 

इसी तरह  बुधवार को राजसमन्द में रिको इण्डस्ट्रीयल ऐरिया स्थित मॉर्बल एसोसिएशन कॉन्फ्रेंस हॉल में आयकर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।  इसके साथ ही ट्रेड एसोसिएशनों के लिए गुरुवार को सायं 7 बजे 100 फीट रोड़ स्थित शुभकेसर गार्डन में कर जागरूकता शिविर का भी आयोजन होगा। इसके अलावा 12 मार्च को चित्तौड़गढ़ में शाम 4 बजे होटल पद्मिनी में आयकर जागरूकता शिविर का आयोजन प्रस्तावित है।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में आयकर के भुगतान के संबंध में करदाताओं की अपनी शंकाओं, समस्याओं, जिज्ञासाओं को मौके पर मौजूद विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा समाधान किया जाएगा। इसी प्रकार अतिरिक्त व्यवसायियों को कर भुगतान के प्रति जागरूक करने के लिए कर संबंधी सभी जानकारियों से अवगत करवाया जाएगा।

आयकर संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाईन व टीम गठित

मुख्य आयकर आयुक्त आशीष वर्मा ने बताया कि आयकर संबंधी किसी भी समस्या का समाधान तुरन्त करने के लिए प्रत्येक बुधवार को दोपहर 3 से 5 बजे के बीच विभागीय अधिकारी कार्यालय में उपलब्ध रहेंगे वहीं यदि कोई चाहे तो अपनी समस्या मोबाइल नम्बर 9477331972 पर वाट्सअप या एस.एम.एस. मैसेज से भेज सकते है। इसके अलावा विभाग के फोन नम्बर 0294-2585100 पर भी आयकर संबंधी समस्या के समाधान के लिए सम्पर्क किया जा सकता है। 
उन्होंने यह भी बताया कि लोगों को आयकर के भुगतान के संबंध में जानकारी देने के लिए एक टीम गठित की गई है जिसमें आयकर अधिकारी अशोक खत्री (9530400138), आयकर अधिकारी अनिल भम्भानी (9530400686) तथा आयकर निरीक्षक अजेश विजय (9530400541) सम्मिलित हैं। उन्होंने बताया कि इस टीम के सदस्य सवीना सबसिटी सेंटर स्थित आयकर भवन में सभी कार्य दिवसों पर 10 से 6 बजे तक लोगों को आयकर के भुगतान के संबंध में सभी जानकारियां देने के लिए 31 मार्च, 2020 तक उपलब्ध रहेंगे। इसके अतिरिक्त यदि किसी को अपने आयकर के भुगतान के प्रति किसी प्रश्न का संतोषप्रद जवाब नहीं मिलता है तो प्रधान आयकर आयुक्त श्री राजेश सिन्हा से आयकर भवन में संपर्क किया जा सकता है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web