हिन्दुस्तान जिंक की पहल 28 गांवों के ग्रामीणों हेतु निशुल्क चिकित्सा मोबाइल वेन का शुभारंभ


हिन्दुस्तान जिंक की पहल 28 गांवों के ग्रामीणों हेतु निशुल्क चिकित्सा मोबाइल वेन का शुभारंभ

हिन्दुस्तान जिंक के ग्रामीण विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत, जावर माइन्स के आस-पास स्थित 28 गाॅंवो के ग्रामीणों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएॅं मुहैया कराने के उद्धेश्य से परियोजना का शुभारंभ जावर माता स्थित जावर गाॅंव में हुआ। मुख्य अतिथि निदेशक जावर-आइबीयू राजेश कुण्डू, विशिष्ठ अतिथि निदेशक स्माइल फाउण्डेशन सुब्रतो राय के साथ महामंत्री लालूराम मीणा, जावर पंचायत

 

हिन्दुस्तान जिंक की पहल 28 गांवों के ग्रामीणों हेतु निशुल्क चिकित्सा मोबाइल वेन का शुभारंभ

हिन्दुस्तान जिंक के ग्रामीण विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत, जावर माइन्स के आस-पास स्थित 28 गाॅंवो के ग्रामीणों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएॅं मुहैया कराने के उद्धेश्य से परियोजना का शुभारंभ जावर माता स्थित जावर गाॅंव में हुआ। मुख्य अतिथि निदेशक जावर-आइबीयू राजेश कुण्डू, विशिष्ठ अतिथि निदेशक स्माइल फाउण्डेशन सुब्रतो राय के साथ महामंत्री लालूराम मीणा, जावर पंचायत से प्रकाश मीणा ने दीप प्रज्जवलन कर किया । सीएसआर हेड जावर माइंस अरूणा चीता ने जावर प्राथमिक सेवाओं को प्रतिवर्ष 15000 ग्रामीणों तक पहुॅंचाने के लिए संचालित स्माइल आॅन व्हील्स योजना में जिंक और स्माइल फाउण्डेशन की भागीदारी और योजना की विशेषता के बारे में जानकारी दी।

मुख्य अतिथि राजेश कुण्डू ने बताया कि शिक्षा स्वास्थ्य ओर महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में हिन्दुस्तान जिंक निरन्तर कार्य कर रहा हे ये मोबाइल हेल्थ यूनिट कार्यक्रम एक अनुठा प्रयास है जिसमें गाॅंव,जन समुदाय एवं पंचायत का जुड़ाव व सहयोग वांछित है।

जावर माइन्स मजदूर संघ के महामंत्री लालूराम मीणा ने जिंक द्वारा इस पहल के लिए सबको बधाई देते हुए सराहना की हिन्दुस्तान जिंक की ओर से राजेश कुण्डू ने स्माइल फाउण्डेशन की टीम को मोबाइल हेल्थ वेन की चाबी सौंपकर हरी झण्डी दिखाकर स्वास्थ्य केम्प की शुरूआत की। उल्लेखनीय है कि इस स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत जावर, नेवातलाई, टीड़ी, अमरपुरा, चणावदा, पाटिया, सिंघटवाड़ा, पाडला, भालड़िया और ओड़ा पंचायत के 28 गाॅंवो का मासिक रोस्टर तैयार किया गया डाॅक्टर, नर्स फारमेसिस्ट और प्राथमिक स्वास्थ्य उपचार के सभी साधनो से सुसज्जित ये चल चिकित्सा वाहन 12 कोर गाॅंवों में माह में 2 बार और 16 गाॅंवो में 45 दिन में 2 बार गाॅंव-गाॅंव पहुॅचकर स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाएॅं प्रदान करेगा जिसके लिए हिन्दुस्तान जिंक और स्माइल फाउण्डेशन के बीच दीर्घकालीन अनुबन्ध किया गया है।

Download the UT App for more news and information

इस मौके पर जावर माइन्स के प्रधान प्रशासन-एक्सटर्नल अफेयर्स कर्नल विनय शर्मा, प्रधान एच.आर. निखिल दीवान, प्रधान एचएसई सचिन सामर के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र टीड़ी की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाॅं. नीता जायसवाल, डाॅ दीपक भटनागर और स्माइल फाउण्डेशन टीम से आरुषि जैन, प्रदीप बास्ता, मधुसुदन सिंह, सीएसआर टीम से नैरूती संघवी और शुभम गुप्ता उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान जिंक की पहल 28 गांवों के ग्रामीणों हेतु निशुल्क चिकित्सा मोबाइल वेन का शुभारंभ

आज सुबह से संचालित इस उद्घाटन समारोह और मोबाइल हेल्थ शिविर में जावर पंचायत से सखी महिलाओं समाधान परियोजना के किसानो, जावर विद्यालय के विद्यार्थियों और वार्ड पंचो और आंगनवाडी कार्यकर्ताओं सहित 150 ग्रामिणों ने भाग लिया जिसमें मंजरी फाउण्डेशन, सेवा मन्दिर, बीएसएलडी, द फुटबाॅल लिंक और राजस्थान रोड़ सेफ्टी सोसायटी की स्थानीय टीम ने सक्रिय भागीदारी निभाई ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal