हिन्दुस्तान जिंक राष्ट्रीय आंगनवाड़ी अवार्ड से सम्मानित

हिन्दुस्तान जिंक राष्ट्रीय आंगनवाड़ी अवार्ड से सम्मानित

हिन्दुस्तान जिंक को भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने बाल विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि हेतु राष्ट्रीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार 2017-18 से पुरस्कृत किया गया है। हिन्दुस्तान जिंक की दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में उदयपुर के तिलखेड़ा नंदघर की श्रीमती रुकमणी भोई तथा नयाखेड़ा आंगनवाड़ी केन्द्र की सुश्री विमला कुंव

 

हिन्दुस्तान जिंक राष्ट्रीय आंगनवाड़ी अवार्ड से सम्मानित

हिन्दुस्तान जिंक को भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने बाल विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि हेतु राष्ट्रीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार 2017-18 से पुरस्कृत किया गया है। हिन्दुस्तान जिंक की दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में उदयपुर के तिलखेड़ा नंदघर की श्रीमती रुकमणी भोई तथा नयाखेड़ा आंगनवाड़ी केन्द्र की सुश्री विमला कुंवर को बाल विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि हेतु राष्ट्रीय आंगनवाड़ी कार्यकत्र्री पुरस्कार 2017-18 से केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती मेनका गांधी ने नई दिल्ली में 7 जनवरी, 2019 को आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया है।

इस अवसर पर भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री डाॅ. वीरेन्द्र कुमार भी उपस्थिति थे। ज्ञातव्य रहे कि इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए 2017-18 में कुल 97 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार आईसीडीएस योजना के तहत बाल विकास से संबंधित क्षेत्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने एवं उनकी अनुकरणीय सेवाओं के लिए प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार वार्षिक आधार पर दिया जाता है। राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार में 50,000 रुपये नकद एवं प्रशस्ति-पत्र तथा राज्य स्तर पर पुरस्कार में 10,000 रुपये नकद एवं प्रशस्ति-पत्र शामिल है।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

हिन्दुस्तान जिंक की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होने पर हिन्दुस्तान जिंक प्रबन्धन बेहद प्रसन्नता एवं गौरान्वित महसूस कर रहा है। हिन्दुस्तान जिंक सामाजिक कार्यक्रमों के तहत महिला एवं बाल विकास, कुपोषण, महिला सशक्तिकरण, बालिका शिक्षा, नंदघर, माईनिंग एकेडमी, फुटबाल एकेडमी, शिक्षा सम्बल, सेनीटेशन, गांवों में आधारभूत सुविधाएं तथा ग्रामीण युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध कराना आदि अनेकों क्षे़त्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal