राजस्थान राव छात्रावास में समाज के RAS -2018 प्री टेस्ट में सफल अभ्यर्थीयों का सम्मान


राजस्थान राव छात्रावास में समाज के RAS -2018 प्री टेस्ट में सफल अभ्यर्थीयों का सम्मान

राजस्थान राव वेलफेयर सोसायटी,उदयपुर एवं राजस्थान राव महासमिती, सिरोही के संयुक्त तत्वावधान में शासनिक राव र

 

राजस्थान राव छात्रावास में समाज के RAS -2018 प्री टेस्ट में सफल अभ्यर्थीयों का सम्मान

राजस्थान राव वेलफेयर सोसायटी,उदयपुर एवं राजस्थान राव महासमिती, सिरोही के संयुक्त तत्वावधान में शासनिक राव राजपूत समाज के संपूर्ण राजस्थान से RAS -2018 प्री परीक्षा में सफल होकर मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई करने वाले सभी अभ्यर्थियों को मार्गदर्शन, प्रोत्साहन, प्रेरणा, सहयोग एवं नकद पुरूस्कार देने हेतु आयोजित कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। मीडिया प्रभारी राव गोपाल सिंह आसोलिया ने बताया कि राजस्थान राव छात्रावास, शास्त्री सर्किल उदयपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में हमारे समाज गौरव एवं भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी तेजराजसिंह IPS (SP ,ACB ,उदयपुर) थे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतियोगी परीक्षाओं के कुशल मार्गदर्शक, प्रसिद्ध लेखक और वक्ता कुवर कनक सिंह राव ढलमू थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान राव महासमिति के संरक्षक, वरिष्ठ समाजसेवी एवं सेवानिवृत्त राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारी बाघसिह मणधर ने की।

आयोजन के विशेष अतिथी के रूप में राजस्थान राव छात्रावास ट्रस्ट, उदयपुर के अध्यक्ष भोपालसिह राणा, पूर्व अध्यक्ष कर्नल गुमानसिंह, राजस्थान राव वेलफेयर सोसायटी, उदयपुर के अध्यक्ष भंवरसिंह नादाणा, राव मोहनसिंह चाँचोडी, सेवाव्रतधारी,श्री राजरावेशवरी शक्तिपीठ, राजस्थान राव महासमिती, सिरोही के अध्यक्ष महेन्द्रसिंह कैलाशनगर, जितेंद्र सिंह राजावत RAS, अखिल भारतीय राव राजपूत युवा महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री हेमन्तसिंह फतेहपुर जयपुर, शिक्षाविद्, राज्यवर्धन सिंह कानोड, डॉ.कल्याणसिंह राव मादडा थे। कार्यक्रम के आरंभ में सभी अतिथियों एवं सफल अभ्यर्थियों का वेलफेयर सोसायटी एवं छात्रावास ट्रस्ट संस्था के पदाधिकारियों द्वारा माला, साफा एवं उपरना वस्त्रोपहार से स्वागत किया गया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

कार्यक्रम में अपने स्वागत उद्बोधन में छात्रावास पूर्व अध्यक्ष कर्नल गुमानसिंह ने कहा कि वर्तमान समय में समाज में जागरूकता आयी है व प्रशासनिक सेवाओं में युवाओं का चयन एवं भागीदारी ही समाज को आगे की ओर ले जायेगी। इस अवसर पर विशेष अतिथि एवं अखिल भारतीय युवा महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री हेमंतसिंह फतेहपुर, जयपुर ने युवाओं को ज्यादा से ज्यादा प्रशासनिक सेवाओं में चयन होने हेतु आव्हान किया एवं इस हेतु मुख्य परिक्षा में सफलता हेतु जयपुर शहर में कोचिंग हेतु निशुल्क आवास व्यवस्था उपलब्ध करवाने की घोषणा करने पर करतल ध्वनि से आपका स्वागत किया गया। कार्यक्रम के विशेष अतिथि के रूप में जितेन्द्रसिंह राजावत भीटवाडा बीडीओ ने छात्रों को मुख्य परीक्षा के संबंध में विस्तार से मार्गदर्शन करते हुए निरंतर अध्ययन पर जोर दिया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथी के रूप में संबोधित करते ख्याति प्राप्त प्रतियोगी परीक्षा गाइड के लेखक एवं मिशन कोचिंग संस्थान जयपुर के निदेशक उच्चशिक्षाविद कुंवर कनकसिंह राव ढलमू ने विस्तार से अपने एक घंटे के सारगर्भित उद्बोधन में परीक्षार्थियो को सफलता के टिप्स प्रदान करते हुए उदयपुर छात्रावास में अध्ययनकाल के संस्मरण बताते हुए कहा कि सफलता सुविधाओं की मोहताज नहीं होती।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथी तेजराजसिंह IPS ने सभी प्री टेस्ट में सफल अभ्यर्थियों को आगे बढने के लिए शिक्षा के महत्व को प्रतिपादित करते हुए कहा कि पूरा समाज आपके सहयोग हेतु साथ खडा है। समाज में प्रतिभाओं की कमी नहीं है एवं इस हेतु प्रतिभाओं को तराशने की आवश्यकता की बात कहते हुए युवाओं को अपनी कमियां सुधारने के साथ साथ अपने आहार की सात्विकता पर ध्यान देने के साथ स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की बात बतायी। वही बाघसिंह के भागीरथी प्रयासों की सराहना करते हुए युवाओं को नकारात्मक भाव से दूरी बनाते हुए लक्ष्य के प्रति दृढ संकल्पित होने का आव्हान किया।

कार्यक्रम में अपने संबोधन में मुख्य प्रेरक बाघसिंह मणधर ने छात्रो को लगन निष्ठा के साथ RAS मुख्य परीक्षा की पूरी तैयारी करने का आव्हान करते हुए उदयपुर, सिरोही, जयपुर में समाज के छात्रावासों में छात्र के लिए प्रशासनिक परीक्षा की तैयारी हेतु वहाँ स्थित एक कमरे को विशेष स्टडी रूम के रूप में विकसित करने की बात कही। इस हेतु फंड की व्यवस्था अपने द्वारा उपलब्ध करवाने की बात कहीं वहीं जोधपुर एवं जयपुर में RAS मुख्य परीक्षा की कोचिंग हेतु जरूरतमंद एवं कार्यक्रम में किसी कारणवश अनुपस्थित समाज के छात्रों को आर्थिक सहयोग प्रदान करने के अपने संकल्प को दोहराते हुए युवाओं को पूर्ण परिश्रम एवं लगन से अपनी तैयारी करने के साथ साथ सफलता प्राप्ति हेतु मार्गदर्शन प्रदान किया।

इस अवसर पर बोलते हुए वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष भंवरसिंह नादाणा ने अधिक से अधिक संख्या में समाज के युवाओं के प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर चयन होने हेतु प्रयास करने की आवश्यकता बताते हुए समाज में शिक्षा की अलख जगाने की बात कही। अंत में राज्यवर्धनसिंह कानोड ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यज्ञ प्रारंभ हो चुका है एवं आज का कार्यक्रम रचनात्मक प्रवृतियो की पहली सीढी है। कार्यक्रम में महेन्द्रसिंह केलाश नगर अध्यक्ष राजस्थान राव महाहमिति सिरोही ने सभी अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र प्राप्त करने से लेकर उनका डाटा एकत्रित करने एवं आयोजन को सफलता के मुकाम तक बताते हुए आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित RAS Pre परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी जिसमें सुश्री हर्षिता कंवर, दशरथसिंह,ऋषिराज सिंह,विजयसिंह, मानसिंह, नरेन्द्र सिंह, प्रहलाद सिंह, छतरसिंह, रविन्द्रसिंह, सुश्री प्रियंका कंवर, श्रवण सिंह, नेत्रपालसिंह को कार्यक्रम के संयुक्त आयोजक राजस्थान राव महासमिति द्वारा बाघसिंह मणधर के सौजन्य से एवं राजस्थान राव वेलफेयर सोसायटी द्वारा भंवरसिंह नादाणा के सौजन्य से प्रत्येक अभ्यर्थी को नकद पुरूस्कार स्वरूप 10,000/- प्रोत्साहन राशि सभी उपस्थित अतिथियों के हाथों प्रदान की गई।

कार्यक्रम में इन सभी विशेष अतिथियों के अलावा समाज के गणमान्य जिसमे, वखतावरसिंह खरदेवला, राजेन्द्रसिंहज महुडा, विजयसिंह, खुमाण सिंह आईडाणा, रतनसिंह, सज्जनसिंह, विजयसिंह,चेनसिंह बोयणा, डॉ. मनोहर सिंह भट्टवाडा, अभयसिंह सायरा, हरिसिंह मरतडी, प्रमोदसिंह, सम्पतसिंह राव मादडा, केशरसिंह बिलावास, हरिसिंह आसोलिया, कानसिंह महुडा, मोतीसिंह रेवडीया, विजयसिंह एडवोकेट, अमर सिंह आंसोलियो की मादड़ी सहित बडी संख्या में समाज जन एवं प्रबुद्ध गण उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal