फूलों की घाटी में शुरू हुई घुड़सवारी नौनिहालों ने उठाया लुत्फ

फूलों की घाटी में शुरू हुई घुड़सवारी नौनिहालों ने उठाया लुत्फ

शहर के चीरवा घाटा में स्थित नगर वन उद्यान फूलों की घाटी में पर्यटकों के लिए घुड़सवारी रविवार से प्रारंभ की गई है। उप वन संरक्षक ओ.पी.शर्मा ने बताया कि पहले दिन बड़ी संख्या में लोगों ने इस सुविधा का लुत्फ उठाया, विशेषकर बच्चों में भारी उत्साह देखा गया। उन्होंने बताया कि एक ही दिन में 75 बच्चों ने घुड़सवारी की।

 

फूलों की घाटी में शुरू हुई घुड़सवारी नौनिहालों ने उठाया लुत्फ

उदयपुर, 05 अगस्त 2019 शहर के चीरवा घाटा में स्थित नगर वन उद्यान फूलों की घाटी में पर्यटकों के लिए घुड़सवारी रविवार से प्रारंभ की गई है। उप वन संरक्षक ओ.पी.शर्मा ने बताया कि पहले दिन बड़ी संख्या में लोगों ने इस सुविधा का लुत्फ उठाया, विशेषकर बच्चों में भारी उत्साह देखा गया। उन्होंने बताया कि एक ही दिन में 75 बच्चों ने घुड़सवारी की।

वन सुरक्षा एवं प्रबंध समिति अम्बेरी द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस सुविधा की शुरूआत की गयी है एवं प्रति व्यक्ति शुल्क 50 रुपये निर्धारित किया गया है। घुडसवारी के पहले दिन 3 हजार 750 रूपये की आय के साथ ही पार्क में पूर्व में संचालित गतिविधियां जीपलाईन, इंटरप्रिटेशन सेंटर, व्यू प्वांईट से भी 44 हजार 200 रूपये की आय हुई।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

उन्होंने बताया कि रविवार को कुल 1 हजार 401 पर्यटकों ने फूलों की घाटी का भ्रमण किया और वन समिति को 47 हजार 950 रूपये की आय प्राप्त हुई। वर्तमान में इस पार्क में वन सुरक्षा एवं प्रबंध समिति, अम्बेरी के तकनीकी रूप से प्रशिक्षित 31 आदिवासी महिला एवं पुरूष सदस्य पार्क गतिविधियों को संचालित कर रहे है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal