विश्व एड्स दिवस पर हिन्दुस्तान जिंक के छह स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम


विश्व एड्स दिवस पर हिन्दुस्तान जिंक के छह स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम

एड्स से जुड़ी भ्रांतियां और उनसे बचाव के उपाय शामिल किए गए विस्तृत व्याख्यानों 

 
HZL
UT WhatsApp Channel Join Now
15 गांवों के 500 से अधिक लोग लाभान्वित

उदयपुर 1 दिसंबर 2021। देश की सर्वाधिक चांदी, सीसा एवं जस्ता उत्पादक हिन्दुस्तान जिंक की ओर से बुधवार को विश्व एड्स दिवस पर छह अलग अलग स्थानों पर जागरूकता सत्र आयोजित किए गए। ये सत्र जावर, देबारी, दरीबा, चित्तौडगढ़, कायड़ एवं आगूचा में हुए इन विशेष सत्रों में 15 गांवों के करीब 500 से अधिक लोगों ने भागीदारी की और विशेषज्ञों से प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासा शांत की। 

एड्स पर जागरूकता कार्यक्रम कंपनी के सीएसआर का हिस्सा है। सभी स्थानों पर ये कार्यक्रम मोबाइल हेल्थ वैन (एमएचवी) के सहयोग से आयोजित किए गए जिसमें ग्रामीणों को एड्स होने के कारण, उनसे बचाव के तरीके और संक्रमण से बचने के प्रति जागरूकता के बारे में जानकारी दी गई।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने एचआईवी और एड्स में अंतर संक्रमण के कारण बीमारी के लक्षण, स्वास्थ्य पर असर, इससे बचाव के तरीकों आदि पर उपयोगी जानकारी दी गई। विशेषज्ञों ने ग्रामीणों के मिथक एवं भ्रांतियों जैसे लार, पसीने, आंसू से एड्स फैलने को दूर किए।

समाज के कल्याण एवं सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों को लेकर हिन्दुस्तान जिंक समर्पित रूप से काम कर रही है। कंपनी अपने लोकेशन के आसपास मोबाइल हेल्थ वैन (एमएचवी) के माध्यम से बिना किसी लागत के स्वास्थ्य जांच और उपचार लोगों को निशुल्क उपलब्ध करा रही है। एमएचवी का उद्देश्य जागरूकता सत्रों के माध्यम से अधिक निवारक एवं उपचारात्मक सेवाएं प्रदान करना है। इन मोबाइल हेल्थ वैन ने न सिर्फ आसपास के ग्रामीणों बल्कि दूरस्थ स्थानों पर भी लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान की हैं।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal