आईसीएआई के बहरीन चेप्टर का वर्चुअल पदस्थापना समारोह

आईसीएआई के बहरीन चेप्टर का वर्चुअल पदस्थापना समारोह 

 
आईसीएआई के बहरीन चेप्टर का वर्चुअल पदस्थापना समारोह
कोविड़ ने सिखाया प्रोद्योगिकी का उपयोग करना - सोमानी

उदयपुर। आईसीएआई (द इन्स्टीट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट्स ऑफ़ इंडिया) के बहरीन चेपटर का वर्चुअल पदस्थापना समारोह आयोजित किया गय। सीए अजय कुमार ने चैप्टर के चेयरमैन एव सीए शर्मिला सेठ ने सचिव पद के लिए 2020-21 के लिए कार्यभार ग्रहण किया। जिसमें बतौर विशिष्ठ अतिथि आइसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष अतुल गुप्ता सहित सीआईआरसी-आईसीएआई के सेन्ट्रल रिजन कोन्सिल के चेयरमेन उदयपुर के सीए देवेन्द्र सोमानी सहित चार अन्य रिजन कोन्सिल के चेयरमेन ने भाग लिया।

समारोह के मुख्यअतिथि बहरीन में भारत के राजदूत पियूष श्रीवास्तव, विशिष्ठ अतिथि केपीएमजी कंपनी बहरीन के मेनेजिंग पार्टनर जमाल फख्रो, वेस्टर्न इण्डिया रिजनल कोन्सिल चेयरमेन सीए ललित बजाज, साउदर्न इण्डिया रिजनल कौंसिल चेयरमेन सीए डूगरचंद जैन, इस्टर्न इण्डिया रिजन कोन्सिल चेयरमेन नितेश कुमार मोर, नाॅदर्न इण्डिया रिजनल कोन्सिल चेयरमेन शशांक अग्रवाल ने भी भाग लेकर अपने विचार रखें। 

इस अवसर पर आयोजित मेन्टोर सेशन में बीसीआईसीएआई के पूर्व चेयरमेन सीए पी.एस.बालासुब्रमण्यम ने आंतरिक अंकेक्षण के भविष्य के बारें में अपने विचार सदस्यों के समक्ष रखे।

इससे पूर्व परिचर्चा के दौरान सीआईआरसी के चेयरमैन सीए देवेंद्र कुमार सोमानी ने कोविड 19 के दीर्घकालीन प्रभावों पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि कोविड-19 संकट ने स्वचालन और डिजिटलीकरण को गति दी है। कार्यबल को अपस्किलिंग और रीस्किलिंग करना एक प्राथमिकता के रूप में और भी अधिक हो जाएगा। 

अब इस महामारी ने हमें सिखाया है कि कैसे ऑनलाइन काम करना है, प्रौद्योगिकी का प्रभावी उपयोग करना है और क्षेत्रीय परिषद के कामकाज को  डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अधिक प्रभावी ढंग से एवम् लगभग शून्य लागत के साथ किया जाएगा, साथ ही उन्होंने बताया कि किस प्रकार चुने हुए प्रतिनिधियों का समय तकनीक के प्रयोग से बच रहा है एवम् वह अपने बचे हुए समय को पेशे के लाभ के लिए अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय परिषद मूल रूप से शाखाओं और केंद्रीय परिषद के बीच एक पुल है और अब यह काम करना तकनीक के इस्तेमाल से अधिक आसान हुआ है। 

सीए सोमानी मध्य भारत जो कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड एव झारखंड राज्यो की 47 शाखाओं के 55000 से अधिक सदस्यों एवं 2,50,000 से अधिक स्टूडेंट्स का प्रतिनिधित्व करती है, के वर्ष 2020-21 के चेयरमैन है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal