अंतरराष्ट्रीय नृत्य स्पर्धा में उदयपुर की पहल औऱ हिमोनीश ने पदक जीतकर किया देश का नाम रोशन

अंतरराष्ट्रीय नृत्य स्पर्धा में उदयपुर की पहल औऱ हिमोनीश ने पदक जीतकर किया देश का नाम रोशन

श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री की नृत्य प्रतिभाओं ने दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में शानदार प्रस्तुतियों से रिकॉर्ड उपलब्धियां हासिल कर झीलों की नगरी एवं देश का नाम रोशन कर दिया। श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री की निदेशिका श्रीमती लीना शर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय सास्कृतिक संघ पूर्ण व युनेस्को के संयुक्त तत्वावधान में 13 से 17 नवम्बर 2018 तक दुबई के मदिनात जुमेराह रंगमंच पर 'ग्लोबल काउंसिल ऑफ आर्ट एंड कल्चर इंटरनेशनल प्रतियोगिता हुई जिसमें श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री उदयपुर की दो नृत्य प्र

 

अंतरराष्ट्रीय नृत्य स्पर्धा में उदयपुर की पहल औऱ हिमोनीश ने पदक जीतकर किया देश का नाम रोशन

श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री की नृत्य प्रतिभाओं ने दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में शानदार प्रस्तुतियों से रिकॉर्ड उपलब्धियां हासिल कर झीलों की नगरी एवं देश का नाम रोशन कर दिया। श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री की निदेशिका श्रीमती लीना शर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय सास्कृतिक संघ पूर्ण व युनेस्को के संयुक्त तत्वावधान में 13 से 17 नवम्बर 2018 तक दुबई के मदिनात जुमेराह रंगमंच पर ‘ग्लोबल काउंसिल ऑफ आर्ट एंड कल्चर इंटरनेशनल प्रतियोगिता हुई जिसमें श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री उदयपुर की दो नृत्य प्रतिभाओं ने पदक जीते।

पारम्परिक नृत्य में पहल बोकडिय़ा ने पारंपरिक नृत्य स्पर्धा में “काल्यो कूद पड्यो,,,,पर कालबेलिया नृत्य प्रस्तुत करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि हिमोनीश शर्मा ने छाओ नृत्य की शानदार प्रस्तुति देते हुए पारंपरिक नृत्य श्रेणी में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पहल को गोल्ड तथा हिमानीश को सिल्वर मैडल प्रदान किया गया।

श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री की निर्देशिका श्रीमती लीना शर्मा ने बताया कि दुबई में भारत की टीम में शामिल श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री कि इन दोनों प्रतिभाओं ने अपनी विश्व स्तरीय प्रदर्शन से ऐसी चमक बिखेरी कि स्पर्धा में भाग लेने आए दुनिया के विभिन्न देशों के प्रतिभागियों एवं कला प्रेमियों ने दोनों की खूब तारीफ की।

Download the UT Android App for more news and updates fromUdaipur

हिमोनीश और पहल का उदयपुर लौटने पर सोमवार को उदयपुर में सेक्टर 5 स्थित श्री राजीव सुरती डांस फैक्ट्री पर भव्य स्वागत किया गया। श्रीमती लीना शर्मा ने बताया कि दोनों नृत्य प्रतिभाएं इससे पहले भी कई एकल व समूह स्पर्धाओं में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार जीत चुकी है।

गौरतलब है कि पूर्ण में इसी वर्ष मई में अखिल भारतीय सांस्कृतिक संघ (एबीएसएस) की ओर से आयोजित अखिल भारतीय नृत्य-स्पर्धा में पदक जीतकर पहल और हिमोनीश ने दुबई अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal