जेएसजी विजय की पदस्थापना संग संगिनी जेएसजी विजय उदयपुर का शुभारंभ

जेएसजी विजय की पदस्थापना संग संगिनी जेएसजी विजय उदयपुर का शुभारंभ

उदयपुर 11 अप्रैल 2019, बंधुत्व से प्रेम, बंधुत्व से सेवा और बंधुत्व से व्यापार के त्रि-आयामी उद्देश्य को पूरा कर रहे जैन सोश्यल ग्रुप इंटरनेशन फैडरेशन के जेएसजीआईएफ मेवाड र

 

जेएसजी विजय की पदस्थापना संग संगिनी जेएसजी विजय उदयपुर का शुभारंभ

उदयपुर 11 अप्रैल 2019, बंधुत्व से प्रेम, बंधुत्व से सेवा और बंधुत्व से व्यापार के त्रि-आयामी उद्देश्य को पूरा कर रहे जैन सोश्यल ग्रुप इंटरनेशन फैडरेशन के जेएसजीआईएफ मेवाड रिजन से जूडे जैन सोश्यल ग्रुप विजय उदयपुर का पदस्थापना समारोह शहर के शुभ केसर गार्डन मे आयोंजित हुआ। इसके साथ ही संगठन एवं समाज मे महिलाओं की भागीदारी को बढाने के उद्देश्य से संगिनी जेएसजी विजय ग्रुप का भी शुभारंभ किया गया।

पदस्थापना समारोह के मुख्य अतिथि जेएसजीआईएफ के पूर्व अध्यक्ष राकेश जैन ने जेएसजी विजय की वर्ष 2019-21 की कार्यकारीणी के रूप मे अध्यक्ष किशोर कोठारी, सचिव लोकेन्द्र कोठारी और कोषाध्यक्ष हिम्मत सिंह सिसोदिया सहित बोर्ड मेम्बर्स को पदस्थापना की शपथ दिलाई। इस दौरान राकेश जैन ने कहा कि जेएसजी मे या किसी भी सेवा कार्य मे कोई भी छोटा या बडा नही होता। संगिनी की महिला सदस्याओं को सम्बोधित करते हुए जैन ने कहा कि नारी शक्ति को अगर हमे मौका देना है तो पुरूषों को इसकी पहल करते हुए नारी से एक कदम पीछे होकर उन्हे एक कदम आगे बढाना होगा और यही जेएसजी के संगिनी समूहो का उद्देश्य है। यही कारण है कि आज संगिनी के 80 क्लब्स मे 8000 महिला सदस्याएं है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जेएसजीआईएफ मेवाड़ रिजन के चेयरमैन आर.सी. मेहता ने संगिनी ग्रुप की नव निर्वाचित अध्यक्ष मधु खमेसरा, सचिव निर्मला कोठारी और कोषाध्यक्ष निर्माला बडाला सहित 51 महिला सदस्याओं को शपथ दिलाकर संगिनी ग्रुप का शुभारंभ किया। इस दौरान मेहता ने कहा कि जैन समाज में तलाक के मामले काफी बढते जा रहे है जिसका मुख्य कारण युवाओं मे संस्कारों की कमी होना है। रिजन का उद्देश्य भी यही रहेगा कि सेवा कार्यो के साथ ही समाज के युवक-युवतियों को पाश्चात्य संस्कृति से पुनः जैन संस्कारो की ओर लाया जाये।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

जेएसजी विजय के संस्थापक अध्यक्ष अनिल नाहर ने कहा कि जेएसजीआईएफ जैन समाज का एक मात्र ऐसा संगठन है जो पूरे विश्व मे अपने 65 हजार दम्पत्ति और 8 हजार सदस्यों का प्रतिनिधित्व करते हुए जैन समाज का सबसे बडा समूह है। नाहर ने कहा कि जेएसजी विजय की स्थापना के साथ ही जैन समाज के आयोजनों मे अधिकतम 21 व्यंजनो की मुहिम को काफी बल मिला है, और आगे भी यह मुहिम तब तक जारी रहेगा जब तक की हर एक जैन परिवार अपने घर मे होने वाले मांगलिक कार्यक्रमों मे 21 से ज्यादा व्यंजन नही बनाने की शपथ नही ले लेता।

पदस्थापना समारोह को जेएसजी विजय के नव निर्वाचित अध्यक्ष किशोर कोठारी, निवर्तमान अध्यक्ष गुणवंत वागरेचा, पूर्व अध्यक्ष राजेश खमेसरा, संगिनी जेएसजी विजय की नव निर्वाचित अध्यक्ष मधु खमेसरा ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, मेवाड रिजन के निवर्तमान चेयरमैन ओ.पी. चपलोत, चेयरमैन इलेक्ट मोहन बोहरा, मेवाड़ रिजन के महासचिव अरूण मांडोत सहित जेएसजी के विभिन्न समूहो के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal