प्रवासी भारतीयों के लिए कुवैत से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें आज से


प्रवासी भारतीयों के लिए कुवैत से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें आज से

प्रशासन ने की पुख्ता व्यवस्थाएं, जिला मजिस्ट्रेट ने दिए विस्तृत निर्देश
 
 
प्रवासी भारतीयों के लिए कुवैत से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें आज से
UT WhatsApp Channel Join Now
इस दौरान प्रवासी भारतीयों की जांच और उन्हें क्वारेंटाईन सेंटर्स तक पहुंचाने सहित तमाम अन्य व्यवस्थाओं के लिए जिला मजिस्ट्रेट (कलक्टर) श्रीमती आनंदी ने विभिन्न अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व दिए हैं।

उदयपुर, 2 जुलाई 2020। लॉकडाउन के बाद कुवैत से प्रवासी भारतीयों को लेकर उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर शुक्रवार, 3 जुलाई से इण्डिगो व जजीरा एयरलाईंस की अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें प्रारंभ होंगी। इस दौरान प्रवासी भारतीयों की जांच और उन्हें क्वारेंटाईन सेंटर्स तक पहुंचाने सहित तमाम अन्य व्यवस्थाओं के लिए जिला मजिस्ट्रेट (कलक्टर) श्रीमती आनंदी ने विभिन्न अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व दिए हैं।

आदेशानुसार कलक्टर ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ एयरपोर्ट पर बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने व क्वारेंटाईन सेंटर जाने वाली बसों में कांस्टेबल की नियुक्ति के लिए पुलिस विभागीय अधिकारियों को नियुक्त किया है वहीं इमीग्रेशन जांच के लिए सीआईडी जोन/इमीग्रेशन विभाग को निर्देश दिए हैं। 

एयरपोर्ट पर आंतरिक व्यवस्था के लिए मावली एसडीओ रमेश सिरवी पुनाडि़या तथा बाहरी व्यवस्था के लिए वल्लभनगर एसडीओ शैलेश सुराणा को नियुक्त किया है। इसी प्रकार पेयजल व्यवस्था के लिए एसडीओ ज्योति ककवानी, यात्रियों की सशुल्क क्वारेंटाईन व्यवस्था के लिए पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना, यात्रियों की चिकित्सा जांच के लिए सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, जिलेवार बसों की व्यवस्था के लिए रोडवेज मुख्य प्रबंधक महेश उपाध्याय को दायित्व दिया है।

इसी प्रकार अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी. बुनकर को नोडल अधिकारी व जिला क्वारेंटाईन अधिकारी, प्रोटोकॉल अधिकारी महावीर खराड़ी को उदयपुर एयरपोर्ट पर समस्त व्यवस्थाओं के लिए समन्वय व प्रभारी अधिकारी तथा एयरपोर्ट निदेशक सुश्री नंदिता को अनुमति संबंधित समन्वय व एयरपोर्ट के भीतर संसाधनों की व्यवस्थाओं के लिए दायित्व दिया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal