गीतांजली में अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

गीतांजली में अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नीकल स्टडीज, उदयपुर के प्रबंध अध्ययन संकाय, के तत्वाधान में ‘‘ वैश्विक परिदृश्य में काॅर्पोरेट गर्वेनेंस संभावनाएं एवं चुनौतियां’’ विषय पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन हुआ।

 

गीतांजली में अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजनगीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नीकल स्टडीज, उदयपुर के प्रबंध अध्ययन संकाय, के तत्वाधान में ‘‘ वैश्विक परिदृश्य में काॅर्पोरेट गर्वेनेंस संभावनाएं एवं चुनौतियां’’ विषय पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन हुआ।

उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए संस्था के निदेशक प्रो. विकास मिश्र ने काॅर्पोरेट गर्वेनेंस के महत्व पर प्रकाश डाला। संगोष्ठी निदेशक प्रो. पी.के. जैन ने विगत दशक में हुए काॅर्पोरेट गवर्नेंस के गलत उपयोग के कारण हुए घोटालों को रेखाकिंत करते हुए कहा कि काॅर्पोरेट गर्वनेंस का सही प्रयोग ही किसी संस्था को लम्बे वक्त तक बाजार में टिकाऊ बना सकता हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाॅ. अनुपम भार्गव ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि कोई भी कम्पनी तभी कार्पोरेट गर्वनेंस का पालन कर सकती हैं जब उसे चलाने वाले पूरी नैतिकता व निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करें।

संगोष्ठी सचिव डाॅ. धर्मेश मोटवानी ने बताया कि संगोष्ठी के लिए देश-विदेश से 86 शोध पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 31 शोध पत्रों को वाचन के लिए आमंत्रित किया गया। शोध पत्रों ने काॅपोरेट गर्वनेंस का अभिप्रेरणा, प्रबंध तथा नेतृत्व के साथ संबंधों पर प्रकाश डाला।

समापन समारोह में दो श्रेष्ठ शोध पत्रों को रूपये 3000 का नकद पुरूस्कार दिया गया। पहला श्रेष्ठ शोध का मंदसौर विश्विद्यालय के चैताली भाटी, नंदिनी सिंह भाटी व डाॅ. लोकेश्वर सिंह जादाना को मिला व दूसरा पुरूस्कार पेसिफिक बिजनेस स्कूल की डाॅ. खुशबू अग्रवाल व अक्षिता को मिला। धन्यवाद ज्ञापन डाॅ. किरण सोनी द्वारा दिया गया। इस अवसर पर संस्थान के वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड सहित सभी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं पूरा गीतांजली परिवार उपस्थित था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal