कला आश्रम आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पीटल,चार दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह


कला आश्रम आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पीटल,चार दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह

कला आश्रम आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पीटल, गोगुन्दा, उदयपुर में बीएएमएस प्रथम वर्ष के नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए चार दिवसीय ओरियन्टेशन कार्यक्रम का आज समापन हुआ।

 
UT WhatsApp Channel Join Now

कला आश्रम आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पीटल,चार दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह

उदयपुर, 12 अक्टूबर 2019। कला आश्रम आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पीटल, गोगुन्दा, उदयपुर में बीएएमएस प्रथम वर्ष के नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए चार दिवसीय ओरियन्टेशन कार्यक्रम का आज समापन हुआ। इस समारोह के मुख्य अतिथि चीफ मैनेजिंग ट्रस्टी डाॅ. दिनेश खत्री एं विशिष्ट अतिथि पेट्रोन ट्रस्टी डाॅ. सरोज शर्मा थे। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा माॅ. सरस्वती की पूजा के साथ हुई। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. वी.आर. करी मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया।

कार्यक्रम का संचालन डाॅ. कमलेश गुर्जर ने करते हुए नवीन छात्र-छात्राओं से उनके चार दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम के अन्तर्गत जो अनुभव प्राप्त हुए वह बताने हेतु प्रत्येक छात्र-छात्राओं से कहा गया और प्रत्येक बीएएमएस के नवीन छात्र-छात्राओं ने कहा कि इस चार दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम से बहुत लाभ हुआ है, जो भ्रांति उन्हें आयुर्वेद को लेकर केवल के वैद्य तक सीमित थी, वह दूर हुई और बताया कि पूरी दुनिया में भारतीय आयुर्वेद चिकित्सा का कितना बड़ा स्थान है तथा हमारी भारतीय आयुर्वेद चिकित्सा को प्राप्त करने हेतु देश-विदेश से काफी छात्र-छात्राऐं सीखनों को आ रहे हैं तथा बताया कि वह भी आयुर्वेद चिकित्सक बनकर तन मन से चिकित्सा जगत अपनी सेवाऐं देंगे और अपना, महाविद्यालय का और अपने माता-पिता, गुरूजनों का नाम रोशन करेंगे।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

कार्यक्रम में सीएमडी डाॅ. दिनेश खत्री ने छात्र-छात्राओं को लग्नता, रूचिता से अध्ययन करने व अध्ययनकाल में अनुशासित करकर, अपने जीवन में श्रेष्ठ आयुर्वेद चिकित्सक बनने को कहा और पेट्रोन ट्रस्टी डाॅ. सरोज शर्मा ने भी नवीन छात्र-छात्राओं को चार दिवसीय ओरियन्टेशन कार्यक्रम में जो लाभ प्राप्त हुए उसके लिए महाविद्यालय के गुरूजनों को धन्यवाद दिया और कहा कि सभी गुरूजनों अपना बेस्ट दिया है जिससे नवीन विद्यार्थियों को आयुर्वेद के बारे में काफी जानने को मिला है, जिससे वह आगे आसानी से अध्ययन कर सकें।

कार्यक्रम संचालनकर्ता डाॅ. कमलेश ने बताया कि पंचकर्मा विभागाध्यक्ष डाॅ. संजय एम, द्रव्यगुण विज्ञान के डाॅ. गुलाबचन्द एवं रसशाला विभाग के डाॅ. रिकल कैलाश ने चार दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम में पंचकर्म के बारे में, विभिन्न प्रकार के औषधीय पौधों के बारे जानकारी प्रदान की गई है और सभी डाॅक्स्टर्स समारोह में उपस्थित हुए और नवीन छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal