चूल्हे की चिंगारी से बुझ गई घर की रोशनी

चूल्हे की चिंगारी से बुझ गई घर की रोशनी

6 महीने की दो जुड़वा बहनों का आग में झुलसने से टुटा दम 

 
fire, burnt while cooking

उदयपुर 10 नवम्बर - यह मामला है उदयपुर के कोटड़ा क्षेत्र का है जहाँ 6 माह  की जुड़वाँ बहनें आग में जल कर इतनी बुरी तरह से झुलस गई की उपचार के दौरान ही दोनों बहनो ने दम तोड़ दिया।

कोटड़ा के जामवा फलाँ निवासी उजमा और उनकी पत्नी बाहर खेत पर काम कर रहे थे।  6 माह की मासूम बच्चियों को उनकी माँ ने खाट के नीचे कपडे से बनाये हुए झूले में सुलाया हुआ था। वहीँ पास में बना चूल्हे पर कुछ देर पहले खाना बनाया गया था, जिसकी आग पूरी तरह से बुझी नहीं थी। उस आग की चिंगारिया टपरे में लग गयी जिसकी वजह से आग खाट तक जा पहुंची और चिंगारिया आग में तब्दील हो कर फ़ैल गयी।

इस बात का अंदेशा किसी को नहीं था की आग की कुछ चिंगारिया घर की रोशनी को ही बुझा देगी।  आग को जलता देख परिजन  दौड़ कर आए और आग को बुझाया, लेकिन तब तक दोनों मासूम उस आग में बुरी तरह झुलस चुकी थी।  दोनों मासूमो की गंभीर हालत की  स्थिति  को देखते हुए परिजन तुरंत सीएचसी पहुंचे जहाँ से मासूमो की गंभीर हालत देखते हुए उदयपुर रेफर किया गया।

उदयपुर पहुँचने के पहले ही दोनों बच्चियों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।  आग की जानकारी के बाद मांडवा थानाधिकारी उत्तम सिंह और पूर्व सरपंच अम्बालाल, एसएसआई शांतिलाल मौके पर पहुंचे।  पुलिस ने दोनों शवों को कोटड़ा सीएचसी के मॉर्चरी में रखवाया है, जिनका पोस्टमार्ट आज किया गया।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal