देवाली के रिहायशी इलाके में घुसा लेपर्ड


देवाली के रिहायशी इलाके में घुसा लेपर्ड

करीब दो घंटे बाद लेपर्ड खुद ही रास्ता बनाकर पहाड़ियों की तरफ भाग गया

 
leopard movement in devali
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 6 जनवरी 2024। शहर के देवाली इलाके में रिहायशी कॉलोनी में शनिवार सुबह एक लेपर्ड के आ जाने से कॉलोनी में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

घटना शनिवार सुबह उसे समय हुई जब पास में ही मौजूद पहाड़ से घूमता हुआ एक लेपर्ड कॉलोनी में घुस आया और वहां खाली पड़े एक बाड़े में घुस गया उसके बाद जब लोगों को उसकी जानकारी मिली और बड़ी संख्या में लोग उसे देखने के लिए एकत्रित हुए तो वह घबराकर पास में बने एक मकान में घुस गया।

भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी जिस पर वन विभाग की एक टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन की शुरुआत की लेकिन वहां उसे लेपर्ड को पकड़ पाते उससे पहले ही वह मौका देखकर घर से बाहर निकाल कर नीमच माता मंदिर की तरफ झाड़ियां में भाग गया।

घटना की जानकारी मिलते ही अम्बामाता थाना अधिकारी डॉ. हनुवंत सिंह राजपुरोहित और उनकी टीम भी मौके पर पहुंच गए और वहां पर घटना की जानकारी मिलने के बाद सड़क पर जमा हो रही भीड़ को काबू किया और ट्रैफिक को सुचारु किया।

इधर, लेपर्ड का मूवमेंट होने पर छतों पर जमा लोगों ने शोर मचाया। लेपर्ड ने जगह छोड़ते हुए आगे झाड़ियों में जगह बना ली। लेपर्ड भागकर आरएससीईआरटी कैंपस से बाहर निकल गया। पीछे पहाड़ी पर चढ़कर सबकी आंखों से ओझल हो गया। 

वन विभाग की टीम ने मकानों के पास लोगों से बातचीत की, जिसमें सामने आया कि लेपर्ड पहाड़ी चढ़कर भाग गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद लेपर्ड खुद ही रास्ता बनाकर पहाड़ियों की तरफ भाग गया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal