बड़गांव में लेपर्ड ने फिर दी दस्तक

बड़गांव में लेपर्ड ने फिर दी दस्तक 

बाड़े में बंधी गाय पर हमला कर उसका शिकार कर लिया

 
leopard

उदयपुर शहर के बड़गांव में आरा मशीन के पास शुक्रवार रात एक लेपर्ड ने फिर एक बार दस्तक दी जिस से क्षेत्रवाइयों में भय का माहौल है।

लेपर्ड ने एक बाड़े में बंधी गाय पर हमला कर उसका शिकार कर लिया। बाद में जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम न्यू महा लक्ष्मी नगर, बडगांव पहुंची।वहां किसान सकुड़ा गमेती के बाड़े में पहुंच गाय का शिकार करने की पूरी घटना का मौका पर्चा बनाया।

इस दौरान ग्रामीणों ने उनसे पिंजरा लगाने की मांग की। बड़गांव के टीटू सुथार ने बताया कि तेंदूए ने खुंटे से बंधी गाय पर हमला कर 30 फीट तक खींच कर ले गया और फिर शिकार किया। सुथार बताते हैं कि मौके पर जो निशान थे वह वन विभाग के स्टाफ को बताए ।

बड़गांव के पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास ने कहा कि बड़गांव में आबादी क्षेत्र मे तेंदुए के बढ़ते मूवमेंट की वजह से दहशत का माहौल है। इस क्षेत्र के पास ही स्थित कटारा पालड़ी के अंदर भी ऐसी ही स्थिति थी और वहां वन विभाग ने पिंजरा लगाया तो उसमें लेपर्ड आ गया था जिसे बाद में जंगल में छोड़ा गया।

इसी प्रकार बड़ी पंचायत में भी आबादी क्षेत्र में लेपर्ड का मूवमेंट लगातार था, वहां भी दो तेंदुए पिंजरे में आए थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal