लायंस क्लब उदयपुर द्वारा महिला स्वावलम्बन पर कार्यक्रम आयोजित

लायंस क्लब उदयपुर द्वारा महिला स्वावलम्बन पर कार्यक्रम आयोजित

लायन्स सेवा सप्ताह

 
लायंस क्लब उदयपुर द्वारा महिला स्वावलम्बन पर कार्यक्रम आयोजित

लायंस प्रान्त जल ही जीवन है प्रोजेक्ट से जुड़े 208 क्लब

उदयपुर। लायन्स डिस्ट्रिक्ट 3233 ई-2 के प्रान्तपाल एमजेएफ लॉयन संजय भंडारी के सानिध्य में आयोजित किये जा रहे लायन्स सेवा सप्ताह के पांचवे दिन आज लायन्स क्लब उदयपुर ने जूम पर महिला स्वावलम्बन पर वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया।  

मुख्य वक्ता डॉ विजयलक्ष्मी चौहान ने कहा कि कि पुरुष के बिना यह काम संभव नहीं है महिला व पुरुष की भागीदारी, समान से ही यह विषय सार्थकता की ओर अग्रसर कर सकेगा।

क्लब अध्यक्ष गजेन्द्र सोमानी ने बताया कि कार्यक्रम का समन्वयन पूनम लाडिया ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि लायन संजय भण्डारी ने क्लब की मासिक पत्रिका का विमोचन किया। बैठक में डॉ. गायत्री तिवारी व नीना सिंघवी ने भी विचार रखते हुए आदिवासी एरिया में जाकर लायंस क्लब को महिला स्वालंबन के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया। अंत में अध्यक्ष गजेंद्र सोमानी ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया।

लायंस प्रान्त जल ही जीवन है प्रोजेक्ट से जुड़े 208 क्लब  

प्रांतपाल लॉयन संजय भंडारी द्वारा अधिघोषित सेवा सप्ताह के सातवें दिन आज प्रांत के सिग्नेचर प्रोजेक्ट जल ही जीवन से जुड़ते हुए प्रान्त के सभी 208 क्लबों ने अपनी पूर्ण क्षमता व प्रतिबद्धता के साथ अपने अपने क्षेत्र में इसकी शुरूआत की।

क्लब के सेव वाटर प्रोजेक्ट के प्रांतीय सभापति लॉयन डॉ. प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया कि  सभी क्लबों ने जल संरक्षण जागरूकता हेतु पैम्फलेट का वितरण किया। प्रांतीय सभापति सिगनेचर प्रोजेक्ट लॉयन राजेश शर्मा ने कहा कि जल संरक्षण पर बब्चों के लिए ऑनलाइन गायन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जायेगा। सेवा सप्ताह के प्रांतीय सभापति लॉयन दिलीप सुराणा ने बताया कि जल संरक्षण पर बच्चों के लिए ऑनलाइन वाट्सअप पर पोस्टर लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कर आने वाली पीढ़ी में जल संरक्षण के संस्कार उत्पन्न करेंगे।

सेवा कार्यों हेतु सभी क्लब्स को आवश्यक निर्देश व मार्गदर्शन दिया जा चुका है। डिस्ट्रिक्ट प्राइम प्रोग्राम की सभापति लॉयन लीला संचेती ने बताया कि जल संरक्षण पर बच्चों के लिए ऑनलाइन स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन कर बच्चों की सोच में क्रांतिकारी परिवर्तन लाया जाएगा। डिस्ट्रिक्ट सिगनेचर प्रोजेक्ट के सीईओ लॉयन केएलएम माथुर ने बताया कि वेबिनार के द्वारा विशेषज्ञ की वार्ता प्रस्तुत की गई, जिसमें प्रतिभागियों को उपयोगी जल की महत्वता व सीमित उपलब्धता के बारे में जानकारी मिली। 

डिस्ट्रिक्ट स्पेशल सेक्रेट्री सिग्नेचर प्रोजेक्ट लॉयन जीडी वरिंदयानी ने बताया कि इस प्रोजेक्ट से मिले फीडबैक के अनुसार सभी क्लब इस अभियान के लिए विशेष तैयारी कर रहे हैं। कैबिनेट सेक्रेटरी एमजेएफ लॉयन नागौरी ने विश्वास व्यक्त किया कि जल ही जीवन है के अंतर्गत जल संरक्षणअभियान के इस कार्यक्रम के द्वारा हम परमात्मा की इस अनमोल भेंट की महत्वता को समझ कर इसको व्यर्थ होने से बचाएंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal