उदयपुर जिला पुलिस की बड़ी कार्यवाही तीन हत्या के आरोपी समेत 17 वांटेड और 16 सक्रिय बदमाशों को धर दबोचा


उदयपुर जिला पुलिस की बड़ी कार्यवाही तीन हत्या के आरोपी समेत 17 वांटेड और 16 सक्रिय बदमाशों को धर दबोचा

उदयपुर 28 मार्च 2019, जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र बिश्नोई के निर्देश पर जिला पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए विभिन्न थाना क्षेत्रो में पुलिस ने अलग अलग मामलो में हत्या के तीन वांछित, अपहरण, बलात्कार, लूटपाट मारपीट, नकबजनी, चोरी चकारी और अवैध हथियार रखने के मामले में 17 वांटेड अपराधियों धर दबोचा वहीँ 16 सक्रिय बदमाशों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

 
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर जिला पुलिस की बड़ी कार्यवाही तीन हत्या के आरोपी समेत 17 वांटेड और 16 सक्रिय बदमाशों को धर दबोचा

उदयपुर 28 मार्च 2019, जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र बिश्नोई के निर्देश पर जिला पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए विभिन्न थाना क्षेत्रो में पुलिस ने अलग अलग मामलो में हत्या के तीन वांछित, अपहरण, बलात्कार, लूटपाट मारपीट, नकबजनी, चोरी चकारी और अवैध हथियार रखने के मामले में 17 वांटेड अपराधियों धर दबोचा वहीँ 16 सक्रिय बदमाशों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। चश्मे को लेकर कहासुनी में की हत्या : पानरवा पुलिस ने बताया कि होली के दिन खेराड निवासी खातुजी सरपोटा पडोसी भॅवर लाल के घर हुए शोक में बैठने गए थे। उसी समय परिचित वाला पुत्र फता सरपोटा ने ख़ातूजी के साथ मारपीट की, जिससे उनकी मौत हो गई। आरोपी गुजरात फरार होने की फिराक में था। मुखबीर से प्राप्त सूचना पर पुलिस ने उसे नालवा तिराहे से धरदबोचा। आरोपी ने बताया कि भंवरलाल की बच्ची की मौत के सामाजिक क्रियाकर्म के दौरान चश्मे की बात पर खातुजी से कहासुनी और मारपीट हुई थी।

बड़े भाई ने कर दी हत्या : माण्डवा पुलिस ने बताया कि बुधवार 27 मार्च को तोरणा निवासी गुलाब बुम्बडीया पुत्र फौजा बुम्बडीया अपनी पत्नी के साथ शीतला सप्तमी त्योहार के कारण भियाटा गये थे। शाम को करीब 6 बजे गुलाब के बड़े भाई वाजीरा बुम्बडीया ने किसी विवाद को लेकर चाकू मारकर गुलाब की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। इस पर पुलिस ने क्षेत्र में दबिश दी और वाजीरा उर्फ वालजीरा को गिरफ्तार कर लिया।

38 बकरों की लूट के लिए कर दी थी हत्या: बेकरिया पुलिस ने बताया कि वर्ष 2012 में 10-12 आरोपियों ने टेपुर निवासी लुम्बा पुत्र माना पर हमला कर उसकी हत्या कर दी थी और उसके 38 बकरे लेकर फरार हो गए थे। इस मामले में 10 आरोपी गिरफ्तार हो चुके थे, लेकिन सवीय व नाणिया सात साल से फरारी काट रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर नणिया पुत्र बाबू गमेती टिंसारा को पहाड़ियों पर चारों तरफ से घेर कर पकड़ लिया। जबकि साविया भागने में सफल रहा।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

हिरणमगरी थाना पुलिस ने टॉप 10 वांटेड तीन अभियुक्तों उज्जवल विजय सिंह पिता भगवान सिंह पंवार निवासी हिरणमगरी सेक्टर 3, निर्मल साहू पिता बद्रीलाल साहू निवासी खेरोदा, शिवा पिता नहर सिंह निवासी कुंडाल को गिरफ्तार किया है। निराम और शिवा के खिलाफ मारपीट और जातिगत गाली गलौज का मामला चल रहा है जबकि विजय सिंह पिछले 14 साल से आबकारी मामले में फरार चल रहा था। हिरणमगरी थाने में ही अकबर हुसैन को पिस्टल दिखा कर हफ्ता वसूली करने के मामले में मुजफ्फर उर्फ़ गोगा के दो साथी साजिद खान उर्फ़ माया पिता जमील मोहम्मद निवासी रोशन नगर और मोहम्मद इमरान उर्फ़ ईमा पिता मोहम्मद शकील उर्फ़ डालडा निवासी डॉ राममनोहर लोहिया नगर अम्बामाता को गिरफ्तार किया है।

खेरवाडा पुलिस ने तीन महीने पहले खेरवाड़ा कस्बे में मंदबुद्धि युवती के पहरण व् बलात्कार के आरोप में अशोक पुत्र शांतिलाल मीणा निवासी खेतियाला फलां झूथरी खेरवाड़ा को गिरफ्तार किया है। गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने दबिश दे कर दी हिस्ट्रीशीटर नासिर उर्फ़ नरेश पिता रफीक खान निवासी इंद्रा कॉलोनी और प्रीतम उर्फ़ बंटी पिता हरिसिंह निवासी सेक्टर 14 को गिरफ्तार किया। जबकि गोगुन्दा थाना ने अवैध देशी पिस्टल के साथ योगेश पिता धुलेश्वर मीणा निवासी देवपुरा सराड़ा को गोगुन्दा के होटल भव्य पैलेस के पास संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए पकड़ा।

जिले के सलूम्बर थाना पुलिस ने नकबजनी के आरोप में वाला पिता भगा मीणा निवासी बोरज सलूम्बर, नारायण लाल पिता पेमा मीणा निवासी मालपुरा सलूम्बर और शांतिलाल पिता पेमाजी मीणा निवासी भियावला सलूम्बर की फरवरी माह में सेरिया गाँव में इलेक्ट्रॉनिक दुकान से एलईडी, होम थियेटर, स्पीकर, मोबाईल आदि की चोरी में लिप्त अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

शहर के भूपालपुरा थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में वांछित अभियुक्त क्रिश्चियनगंज अजमेर निवासी मोहम्मद जुबेर को नारनौल जेल से प्रोडक्शन वारंट के ज़रिये गिरफ्तार किया है।

शातिर नकबजन और 16 सक्रीय बदमाश गिरफ्तार

जिले के सायरा थाने के शातिर नकबजन पिंटू पिता भीमाराम गरासिया को लूटपात और नकबजनी के आरोप में गिरफ्तार किया गया जबकि विभिन्न थाने के संदिग्ध, सक्रिय और आदतन अपराधियों खेरोदा थाना के 6, मावली थाना के 3, सुखेर व् कुराबड़ के 2-2 , भिंडर, धानमंडी, जावर माइंस और अंबामाता के 1-1 अपराधी को गिरफ्तार कर 107 और 151 में पाबंद किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal