मानसी वाकल के गेट खोल किया परीक्षण

मानसी वाकल के गेट खोल किया परीक्षण

प्रशासन और सिंचाई विभाग के अधिकारियो ने जिले में मानसून से पूर्व तैयारी करनी शुरू कर दी है। मानसून पूर्व तकनीकी तौर पर परीक्षण के मद्देनजर झाड़ोल के गोराणा स्थित मानसी वाकल बांध के गेट बुधवार दोपहर खोले गए। डेम सेफ्टी मेन्युअल के अनुसार डेम पर लगे गेट को प्रतिवर्ष मानसून से पूर्व खोलकर गेट का ऑपरेशन टेस्ट किया जाता है। ताकि पता लग सके की सभी गेट सुचारु रूप से कार्य कर रहे है अथवा वहां मेंटेनन्स की आवश्यकता हो तो समय पूर्व ठीक किया जा सके

 
मानसी वाकल के गेट खोल किया परीक्षण

प्रशासन और सिंचाई विभाग के अधिकारियो ने जिले में मानसून से पूर्व तैयारी करनी शुरू कर दी है। मानसून पूर्व तकनीकी तौर पर परीक्षण के मद्देनजर झाड़ोल के गोराणा स्थित मानसी वाकल बांध के गेट बुधवार दोपहर खोले गए।

डेम सेफ्टी मेन्युअल के अनुसार डेम पर लगे गेट को प्रतिवर्ष मानसून से पूर्व खोलकर गेट का ऑपरेशन टेस्ट किया जाता है। ताकि पता लग सके की सभी गेट सुचारु रूप से कार्य कर रहे है अथवा वहां मेंटेनन्स की आवश्यकता हो तो समय पूर्व ठीक किया जा सके ताकि बरसात के दिनों में जब बाँध पर पानी लबालब हो जाये तो उसे आगे से आगे पहुँचाया जा उसके।

उल्लेखनीय है की मानसी वाकल का पानी पिछोला पहुँचता है। पिछोला से पानी फतेहसागर और उदयसागर में छोड़ा जाता है। इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता मुकेश चन्द्र गर्ग, स्थानीय तहसीलदार व पुलिस उपाधीक्षक, सहायक अभियंता ललित जोशी सहित क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal