आरएफसी के साथ यूसीसीआई में बैठक


आरएफसी के साथ यूसीसीआई में बैठक 

राजस्थान वित्त निगम की प्रबन्ध निर्देशक श्रीमति उर्मिला राजोरिया के साथ यूसीसीआई में बैठक का आयोजन
 
आरएफसी के साथ यूसीसीआई में बैठक
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राजस्थान वित्त निगम की प्रबन्ध निर्देशक श्रीमति उर्मिला राजोरिया, आई.ए.एस. ने कार्यक्रम में उपस्थित यूसीसीआई के सदस्य संगठनों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए राजस्थान वित्त निगम द्वारा जारी की गई नई ऋण योजनाओं के बारे में जानकारी दी

उदयपुर, 27 नवम्बर 2019। “राजस्थान वित्त निगम द्वारा नई ऋण योजनाएं जारी करने के साथ ही अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव किया गया है। हमारा यह प्रयास है कि अपनी औद्योगिक वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिये उद्यमी निगम की ऋण योजनाओं का लाभ उठावें। उपरोक्त विचार श्रीमति उर्मिला राजोरिया ने यूसीसीआई में व्यक्त किये।

उदयपुर चैम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा राजस्थान वित्त निगम के संयुक्त तत्वावधान में यूसीसीआई भवन में राजस्थान वित्त निगम की प्रबंध निर्देशक श्रीमति उर्मिला राजोरिया के साथ एक परिचर्चात्मक बैठक का आयोजन किया गया। 

बैठक के आरम्भ में वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमन्त जैन ने श्रीमति उर्मिला राजोरिया का यूसीसीआई में स्वागत करते हुए राजस्थान वित्त निगम के माध्यम से उद्यमियों एवं व्यवसायियों के हित में सरल ऋण योजनाएं मुहैया करवाये जाने का सुझाव दिया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राजस्थान वित्त निगम की प्रबन्ध निर्देशक श्रीमति उर्मिला राजोरिया, आई.ए.एस. ने कार्यक्रम में उपस्थित यूसीसीआई के सदस्य संगठनों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए राजस्थान वित्त निगम द्वारा जारी की गई नई ऋण योजनाओं के बारे में जानकारी दी। श्रीमती राजोरिया ने बताया कि निगम द्वारा नई ऋण योजनाएं विशेष रूप से लघु उद्यमियां एवं व्यवसायियों के हितों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। 

जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबन्धक श्रीमति अरूणा शर्मा ने भी विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन मानद महासचिव प्रतीक हिंगड ने किया।

कार्यक्रम में विजय गोधा, ओमप्रकाष नागदा, एस.एल. चेलावत, सुरेश जैन, बी.एल. भट्ट आदि यूसीसीआई सदस्यों एवं विभिन्न एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया एवं आर.एफ.सी. को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये। आर.एफ.सी. द्वारा ऋण पर ब्याज दर कम किये जाने तथा कोलेटरल सिक्योरिटी की आवश्यकता को कम किये जाने का सदस्यों ने आग्रह किया।  

श्रीमति उर्मिला राजोरिया ने उद्यमियों को आर.एफ.सी. की ऋण नीति में किये गये कुछ हालिया बदलावों की जानकारी भी दी जिसमें मुख्य रुप से युवा व्यवसायियों को प्रोत्साहन राशि दिये जाने एवं स्क्रीनिंग के लिये जयपुर जाने की अनिवार्यता खतम किया जाना शामिल है।

कार्यक्रम के दौरान राजस्थान वित्त निगम की उदयपुर शाखा के उप-महाप्रबंधक जी.सी. जैन ने उद्यमियों की वित्तीय ऋण संबंधी शंकाओं एवं जिज्ञासाओं का समाधान किया। कार्यक्रम के अन्त में मानद कोषाध्यक्ष राकेश माहेश्वरी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal