शिक्षकों की समस्याओं से संबधित ज्ञापन दिया कलेक्टर को


शिक्षकों की समस्याओं से संबधित ज्ञापन दिया कलेक्टर को  

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय
 
शिक्षकों की समस्याओं से संबधित ज्ञापन दिया कलेक्टर को
UT WhatsApp Channel Join Now
कोरोना महामारी प्रकोप का भय दिखा कर राज्य सरकार कर्मचारियों के वेतन से की जा रही कटौती के आदेश जब तक वापस नही ले लेती, तब तक आन्दोलन जारी रहेगा

उदयपुर 26 सितंबर 2020। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय का प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश उपाध्यक्ष अभय सिंह राठौड़ एवं जिला मंत्री चन्दन मल बागड़ी के नेतृत्व में जिला कलेक्टर से मिल शिक्षकों की प्रदेशव्यापी समस्याओं का ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश मिडिया प्रकोष्ठ सदस्य पारस जैन ने बताया की कोरोना महामारी प्रकोप का भय दिखा कर राज्य सरकार कर्मचारियों के वेतन से की जा रही कटौती के आदेश जब तक वापस नही ले लेती, तब तक आन्दोलन जारी रहेगा। इस सन्दर्भ में मांगों का ज्ञापन आज मुख्यमंत्री, शिक्षामत्रीं एवं मुख्य सचिव के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने बताया कि सरकार  ने पुलिस ,चिकित्साकर्मी एवं न्यायविभाग को छोड़कर शिक्षको सहित शेष कर्मचारियों  से उनकी बिना सहमति के ही प्रतिमाह वेतन कटौती के मनमाने आदेश जारी किये है। यह कटौती अग्रिम आदेश तक होगी, साथ ही कार्मिको के उपार्जित अवकाश के नकदीकरण पर भी रोक लगा रखी है।

कोरोना संकट प्रारम्भ होते ही कर्मचारियों के वेतन से 1से 5 दिन तक के वेतन की कटौती पूर्व में ही कर दी गई थी जिसे कर्मचारियौ ने अपना कर्तव्य मानते हुए स्वीकार किया था  साथ ही मार्च 2020 के वेतन से 16 दिन का वेतन स्थगित किया हुआ है। जिला मंत्री चन्दनमल बागड़ी ने रोष व्यप्त करते हुए इस तरह राज्य सरकार के इस मनमाने एवं निरकुंश आदेशों सें सम्पूर्ण कर्मचारी वर्ग में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है इस सन्दर्भ में सगंठन यह स्पष्ट करता है कि शिक्षक संवर्ग ने सम्पूर्ण राजस्थान में दूरस्थ स्थानो पर कोरोना महामारी के काल में पुलिस व चिकित्सा कर्मियों के समान ही विविध मोर्चों पर अपना जीवन दाव पर लगातें हुए अपनी सेवाऐं दी है राज्य सरकार भी इससे अवगत है।

जिलाशाखा द्वितीय के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस ज्ञापन के माध्यम से राज्य सरकार से आग्रह है कि शिक्षक संवर्ग को उक्त वेतन कटौती आदेश से तत्काल मुक्त करने के आदेश प्रदान करें। साथ ही मार्च 2020 के 16 दिवस के स्थगित वेतन एवं उपार्जित अवकाश के नकदीकरण पर लगी रोक तत्काल हटाने की मांग की साथ ही कहा की अगर राज्य सरकार इन मांगों पर निर्णय नहीं लेती है तो संगठन योजनाबद्ध तरिके से आन्दोलन को गति प्रदान करेंगा। 

प्रतिनिधि मण्डल में  उपाध्यक्ष पुष्पेन्द्र सिहं झाला , संगठन मंत्री पुरूषोत्तम दवे, अति.जिला मंत्री पारस जैन ,जिला कोषाध्यक्ष राकेश मेनारिया ,प्रदेश सदस्य अशोक खटिक उदयपुर  द्वितीय के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान आदि उपस्थित थे । 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal