फिल्मी सितारों के लुक में कलक्टर को दिया ज्ञापन

फिल्मी सितारों के लुक में कलक्टर को दिया ज्ञापन

उदयपुर में फिल्मसिटी की मांग तेज 
 
 
फिल्मी सितारों के लुक में कलक्टर को दिया ज्ञापन
20 से ज्यादा कलाकारों ने लिया हिस्सा 
 

उदयपुर 21 जुलाई 2020। कोई अमिताभ तो कोई शाहरुख, किसी में माधुरी की झलक तो कोई चेहरा ऐश्वर्या जैसा...कुछ ऐसा ही था  21 जुलाई को कलक्टर का प्रांगण। जहाँ कई फिल्मी हस्तियों की वेशभूषा और मेकअप किये कलाकार फिल्मसिटी की मांग को लेकर कलक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे। राजस्थान फिल्म संघर्ष समिति और रोटरी क्लब पन्ना के साझे में हुए इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर उदयपुर में फिल्मसिटी की घोषणा की मांग की गई। 

रोटरी पन्ना के अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि सभी कलाकर क्रिएशन ग्रुप से थे, जिनको मेकअप के बाद विभिन्न फिल्मी हस्तियों का लुक दिया गया था। उदयपुर में फिल्म शूटिंग को लेकर बहुत संभावनाएं हैं, अगर उदयपुर में फिल्मसिटी बनती है तो यहाँ के कलाकारों को उदयपुर में ही काम मिल सकेगा। उन्हें अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए मुंबई या किसी बड़े शहर नहीं जाना पड़ेगा। सचिव प्रवीण जोशी ने बताया कि उदयपुर में हर साल बड़ी संख्या में फिल्मों की शूटिंग होती है, अगर यहाँ फिल्म सिटी बनती है तो और ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हो सकेगी, ऐसे में फिल्म सिटी की मांग को तरजीह देते हुए जल्द घोषणा की जानी चाहिए। 

पूर्व अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने बताया कि फिल्मसिटी की मांग पिछले 10 साल से चली आ रही है। ऐसे में उदयपुर में अब फिल्म सिटी की यह मांग पूरी होनी चाहिए। ऐसे में सरकार से अनुरोध किया गया कि जल्द से जल्द उदयपुर में फिल्मसिटी की घोषणा की जानी चाहिए। रोटरी क्लब पूर्व अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना के चलते कई लोगों का रोजगार चला गया है। ऐसे में यह सही मौका है जब जमीन बहुत चिन्हित है और निवेशक भी तैयार है, ऐसे में सरकार को वर्तमान समय देखते हुए फिल्म सिटी की घोषणा करनी चाहिए। इससे स्थानीय कलाकारों के साथ ही अन्य क्षेत्र से जुड़े हजारों लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। 

फिल्मसिटी के लिए प्रयास तेज, पीएमओ से भी मिल रहा सहयोग -

अखिल राजस्थान फिल्म समिति के अध्यक्ष मुकेश माधवानी ने बताया कि फिल्मसिटी को लेकर प्रयास तेज कर दिए गए हैं, जिसका असर भी दिखने लगा है। पहले जो जमीन को लेकर परेशानी थी, अब वह दूर कर जमीन चिन्हित कर दी गई है, अब हमारी मांग हैं कि उक्त जमीन सरकार फिल्म सिटी के लिए आवंटित करें। साथ ही जो निवेश को लेकर बात चल रही थी कि राजस्व के अभाव में सरकार पैसा कहाँ से लगाएगी तो मुंबई से कई फिल्म निर्माता फिल्म सिटी में पैसा लगाने के लिए तैयार है। साथ ही समिति की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे गए पत्र के बाद पीएमओ ने राज्य निवेश को भेजकर आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा है, ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि अब जल्द ही उदयपुर में फिल्मसिटी की घोषणा की जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal