अनोप मण्डल के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु सकल जैन समाज का मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन


अनोप मण्डल के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु सकल जैन समाज का मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

जिला कलेक्टर ने सकल जैन समाज की बात ध्यान से सुनी तथा उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया

 
sakal jain samaj
UT WhatsApp Channel Join Now

सकल जैन समाज ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा को एक ज्ञापन सौंपा

उदयपुर 2 जून 2021 । सकल जैन समाज ने अनोप मंडल के कतिपय सदस्यों द्वारा जैन धर्म व जैन समाज के विरुद्ध किए जा रहे दुष्प्रचार व मंडल की अवांछनीय गतिविधियों की अविलंब जांच करवा कर कठोर कारवाई करने के संबंध में सकल जैन समाज ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा को एक ज्ञापन सौंपा।

संयोजक अनिल नाहर ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से अनोप मंडल नामक एक जैन विरोधी संगठन प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में अशिक्षित, गरीब व पिछड़ी जातियों के लोगों को जैन धर्म, जैन साधु व साध्वियों के खिलाफ दुष्प्रचार कर जहर घोलने का काम कर रहा है। इस संगठन से जुड़े लोग जैन धर्म के विरुद्ध असभ्य भाषा का प्रयोग कर रहे हैं और गांव-गांव घूम कर जैन धर्म के विरुद्ध लोगों को उकसा रहे हैं। अनोप मंडल के इतिहास व साहित्य से ज्ञात हुआ है कि इस संगठन से जुड़े लोग जैनों की आर्थिक संपन्नता से ईर्ष्या रखते हैं।

अनोप मंडल ने कई स्थानों पर जैनों के विरुद्ध हिंसा भड़काने में अपनी अहम भूमिका निभाई है जबकि जैन समाज पूर्ण रूप से भगवान महावीर के सिद्धांत जियो और जीने दो के आधार पर अहिंसक रूप से तन मन धन से समाज व राष्ट्र के उत्थान के लिए समर्पित है।

ऐसे समाज के विरुद्ध अनोप मंडल के सदस्यों द्वारा व्हाट्सएप, फेसबुक, सीडी, साहित्य एवं सोशल मीडिया के माध्यम से जो दुष्प्रचार किया जा रहा है। उससे जैन धर्म के लाखों अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को गहरा आघात लगा है।

ज्ञापन में माग की गई कि अनोप मण्डल के विरूद्ध जांच करवाकर दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने एवं अनोप मंडल को प्रतिबंधित किया जायें।  

नाहर ने बताया कि जिला कलेक्टर ने सकल जैन समाज की बात ध्यान से सुनी तथा उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में जैन सोशल ग्रुप मेवाड़ रीजन से  मोहन बोहरा, आर सी मेहता, अरुण माण्डोत, जितेंद्र हरकावत, सुभाष मेहता, राजेश खमेसरा, आलोक पगारिया, गुणवन्त वागरेचा, सकल दिगम्बर जैन समाज अध्यक्ष शांतिलाल वेलावत, जीतो उदयपुर चेयरमैन राजकुमार सुराणा, महामंत्री कमल नाहटा, साधुमार्गी समाज अध्यक्ष यशवंत आंचलिया सहित जीतो उदयपुर चैप्टर के पदाधिकारी, दिगंबर समाज के पदाधिकारी तथा अन्य व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal