मेनारिया समाज ने अच्छी बारिश के लिए महाप्रसादी का आयोजन किया

मेनारिया समाज ने अच्छी बारिश के लिए महाप्रसादी का आयोजन किया

भगवान श्री चारभुजा जी की महाप्रसादी का किया आयोजन किया

 
menariya samaj

उदयपुर। रविवार को मेनारिया समाज ने प्रतिवर्ष कि भांति इस वर्ष भी अच्छी वर्षा की कामना एवं देश की खुशहाली के लिए भगवान चारभुजा जी की महाप्रसादी का आयोजन किया। 

मेनारिया समाज ग्राम सभा, पानेरियों की मादड़ी उदयपुर के अध्यक्ष बद्रीलाल मेनारिया ने बताया कि इसमें मेनारिया समाज के सभी परिवारों ने अपना अंशदान दिया। आज हमने करीब 11 क्विंटल प्रसाद बनाया जिसमें चूरमा, चावल एवं दाल बनाये गए। महाप्रसादी में लगभग 6000 महिलाऐं, पुरुष एवं बच्चों ने प्रसाद ग्रहण किया । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज के सभी पदाधिकारी, बड़े बुजुर्ग एवं युवाओं का विशेष योगदान रहा | 

प्रवक्ता कैलाश मेनारिया ने बताया रियासत काल से हम मूलतः कृषि पर निर्भर थे और जब बारिश नहीं होती तब हम इन्द्रदेव को रिझाने के लिए चारभुजा जी की प्रसादी का आयोजन करते आ रहे है। शाम को प्रसाद तैयार होने के बाद बड़े चौराहे स्थित ठाकुर जी के मंदिर पर भगवान चारभुजा जी के भोग लगाने के उपरान्त गाजे बाजे के साथ सभी माताएँ बहने गीत गाते हुए एवं भगवान चारभुजा जी के जयकारे के साथ होली चौक नोहरे में आये। उसके बाद सभी ने प्रसाद ग्रहण किया ।

पुरे संभाग में मेनारिया समाज एक ऐसा उदाहरण जिसमें समाज की प्रसादी व सभी सामूहिक कार्यक्रम में हम सर्वप्रथम हमारी माता-बहनों को भोजन कराते है जिसके उपरान्त पुरुष भोजन ग्रहण करते है ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal