भारत विकास परिषद् का मोक्षरथ लोकार्पण समारोह


भारत विकास परिषद् का मोक्षरथ लोकार्पण समारोह 
 

अच्छे कार्यो के प्रयोजन में धन की कमी नहीं आती
 
 
भारत विकास परिषद् का मोक्षरथ लोकार्पण समारोह
UT WhatsApp Channel Join Now
दूसरों के बारें में सोचना ही मानवताः किरण माहेश्वरी

उदयपुर। राजसमन्द विधायक किरण माहेश्वरी ने कहा कि जनहित से जुड़े कार्यो को करने के लिये धन की कमी नहीं आती है क्योंकि दानदाता भी आगे चल कर उस पुण्य के कार्य में अपनी भागीदारी निभाना चाहते है।

वे भारत विकास परिषद प्रताप द्वारा शुभकेसर गार्डन में आयोजित नये मोक्षरथ लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि अपने लिये हर कोई करता है लेकिन दूसरों के लिये सोचना ही मानवता की निशानी है। जिस संस्था द्वारा जनहित के जो कार्य किये जाते है संस्था की भी शहर में एक अलग पहिचान बनती है।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि उप महापौर पारस सिंघवी ने कहा कि किसी भी संस्था द्वारा इस प्रकार के कार्य किये जाने चाहिये जिससे अधिकाधिक आमजन का जुड़ाव हो। 19 वर्ष पूर्व भी इस संस्था ने शहर का पहला मोक्षरथ जनता को समर्पित किया और आज 19 वर्ष बाद शहर को दूसरा आकर्षक मोक्षरथ भेंट किया।

मोक्षरथ के मुख्य सहयोगकर्ता विशिष्ठ अतिथि एसआरजी हाउसिंग फाइनेंन्स के सीईओ विनोद  जैन ने कहा कि यदि कंपनी के पास सीएसआर का धन नहीं होता तो शायद यह पुण्य का कार्य नहीं हो पाता। कंपनी आगे भी इस जनहित से जुड़े सेवा कार्यो में सहयोग के लिये अग्रणी रहेगी।  

संस्था के मुख्य संरक्षक सीए डाॅ. सत्यनारायण माहेश्वरी ने कहा कि यह एक क्लब नहीं परिवार है जो सदस्यों के सुख दुख में हर समय भागीदार बने रहते है। देश में वर्तमान में जो स्थिति बनी हुई उसको लेकर हमें देशवासियों को जागरूक करने की आवश्यकता है।  

समरोह में भाविप प्रताप के अध्यक्ष लोकेश कोठारी ने कहा कि एक वर्ष पूर्व इस संस्था को नई उंचाईयों पर ले जाने का जो सपना देखा था, वह अब सभी सदस्यों के सहयेाग से फलीभूत होता दिखाई दे रहा है। एसआरजी के सहयोग से शहरवासियों को दूसरा निःशुल्क मोक्षरथ भेंट कर सुकून का अहसास हो रहा है। इस अवसर पर उन्होंने बीवीपी ग्रुप की घोषणा करते हुए बताया कि यह ग्रुप सिर्फ भाविप प्रताप के सदस्यों के लिये 24 घंटे सातों दिन कार्य करेगा जो किसी भी मुसीबत में फंसे हुए हो। इस ग्रुप से अब तक 24 सदस्य जुड़ चुके है। अंत में सचिव मनोज जैन ने आभार ज्ञापित किया।

इससे पूर्व सभी अतिथियों किरण माहेश्वरी, पारस सिंघवी, विनोद जैन, पुष्पा जैन, गेंदालाल जैन, लेाकेश कोठारी, एस.एन.माहेश्वरी, मनोज ने मोक्षरथ का फीता काटकर उस पर स्वास्तिक बनाकर इसे लोकार्पित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal